लॉगिन

महिंद्रा ने भारत में स्कोर्पियो एन नाम के लिए आवेदन दिया

महिंद्रा ने 'स्कोर्पियो एन' और 'महिंद्रा स्कोर्पियो एन ' नामों को ट्रेडमार्क के लिए पंजीकृत किया है, और यह संभव है कि यह अगली पीढ़ी के स्कोर्पियो SUV को एक स्पेशल एडिशन हो.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 28, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    महिंद्रा और महिंद्रा ने भारत में महिंद्रा स्कोर्पियो एन नाम को ट्रेडमार्क करने के लिए आवेदन किया है. वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय के पेटेंट डिज़ाइन और ट्रेडमार्क वेबसाइट पर हालिया लिस्टिंग के अनुसार, कंपनी ने 'स्कोर्पियो एन' और 'महिंद्रा स्कोर्पियो एन' नामों को ट्रेडमार्क के लिए पंजीकृत किया है. फिल्हाल इन ट्रेडमार्क आवेदन पर फैसला लिया जाना बाकी है और ट्रेडमार्क कार्यालय द्वारा शीघ्र ही इसकी जांच की जानी है. लिस्टिंग का कहना है कि सभी नामों का 22 दिसंबर, 2020 को आवेदन किया गया था.

    bemqhbf4

    फिल्हाल इन ट्रेडमार्क आवेदन पर फैसला लिया जाना बाकी है.

    इस साल की शुरुआत में, महिंद्रा ने भारत में 'स्कॉर्पियो स्टिंग' नाम भी ट्रेडमार्क किया था, और तब यह माना गया था कि यह अगली पीढ़ी की महिंद्रा स्कॉर्पियो का नाम हो सकता है. यही चीज़ स्कॉपियो एन के साथ भी हो सकती है. सिर्फ इसलिए कि कंपनी ने नाम ट्रेडमार्क कराया है इसका मतलब यह नहीं है कि वह इसका उपयोग करेगी. दूसरी ओर यह महिंद्रा स्कॉर्पियो एसयूवी के किसी स्पेशल एडिशन मॉडल का नाम भी हो सकता है जो एक ज़्यादा ताकतवर इंजन या स्पोर्टी स्टाइल के साथ आ सकता है.

    यह भी पढ़ें: नई महिंद्रा SUV भारत में टैस्टिंग के दौरान नज़र आई, जानें कौन सी है यह कार

    c29f1qc4

    यह महिंद्रा स्कॉर्पियो एसयूवी के किसी स्पेशल एडिशन मॉडल का नाम भी हो सकता है.

    नई पीढ़ी की महिंद्रा स्कॉर्पियो कंपनी के नए 2.0-लीटर mStallion टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ आएगी जिसे इस साल नई थार पर देखा गया था. यह 150 बीएचपी और 320 एनएम तक पीक टॉर्क बना सकता है. साथ ही स्कॉर्पियो में 2.2-लीटर डीजल भी मिलेगा जो 130 bhp और 320 Nm का पीक टॉर्क बनाता है. नए मॉडल में 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स भी आने की संभावना है. अगले वित्तीय वर्ष के दौरान नई महिंद्रा स्कॉर्पियो को भारत में लॉन्च किया जाना है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें