लॉगिन

महिंद्रा ने देखी पेट्रोल एसयूवी की मांग में तेज़ी

कंपनी वित्त वर्ष 2022 में दो अहम कारें लॉन्च करने की योजना बना रही है. यह हैं स्कॉर्पियो और एक्सयूवी 500 की नई पीढ़ी के मॉडल.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 8, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    यूटिलिटी वाहन एक ऐसा सेगमेंट है जहां महिंद्रा एक बड़ा खिलाड़ी रहा है और लगातार कंपनी ने कई नई एसयूवी की पेशकश की है, जिन्होंने देश में अपनी पहचान बनाई है. स्कॉर्पियो, एक्सयूवी 500 और यहां तक ​​कि थार जैसी एसयूवी कंपनी के लिए बहुत सफल रही हैं. लेकिन हमें यह कहना होगा कि इन कारों के डीज़ल मॉडल ज़्यादा लोकप्रिय थे. अब हालांकि, देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतें एक नई ऊंचाई पर पहुंच रही हैं और कंपनी को कारों की बिक्री में एक महत्वपूर्ण बदलाव देखने को मिला है.

    gp35s4c8

    एक्सयूवी 500 की नई पीढ़ी के मॉडल को कई बार परिक्षण करते हुए देखा गया है. 

    महिंद्रा के Q3 FY2021 परिणामों की घोषणा के दौरान बोलते हुए, कंपनी के ऑटो और फार्म सेक्टर के कार्यकारी निदेशक, राजेश जेजुरिकर ने कहा कि पेट्रोल मॉडलों की हाल ही में मांग बढ़ी है. उन्होंने कहा, “एक्सयूवी 300 पर, पेट्रोल वेरिएंट ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है. वास्तव में इसके लिए बहुत अधिक मांग है और 50 प्रतिशत से ज़्यादा बिक्री कार के पेट्रोल मॉडल से आ रही है.”  उन्होंने यह भी बताया कि थार के पेट्रोल मॉडल को भी महत्वपूर्ण मांग मिली है क्योंकि 20 से 25 प्रतिशत ग्राहकों ने इस मॉडल को चुना है जबकि इस सेगमेंट में डीज़ल का बोलबाला रहा है.

    यह भी पढ़ें: नई महिंद्रा थार ने हासिल की 39,000 बुकिंग, रोज़ाना मिल रहे 200-250 ऑर्डर

    महिंद्रा एंड महिंद्रा के एमडी डॉ. पवन गोयनका ने कहा, “हमारी सभी नई एसयूवी पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों के साथ आएंगी क्योंकि हम ग्राहकों को विकल्प देना चाहते हैं.” कंपनी की आगामी एसयूवी में स्कॉर्पियो और एक्सयूवी 500 की नए पीढ़ी के मॉडल शामिल हैं. इन दोनो को कंपनी वित्त वर्ष 2022 में लॉन्च करने की योजना बना रही है.

    Calendar-icon

    Last Updated on February 8, 2021


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें