लॉगिन

महिंद्रा ने भारत में लॉन्च की स्पेशल एडिशन थार 700, जल्द आएगी नई जनरेशन SUV

इस ऑफ रोड SUV को महिंद्रा थार 700 नाम दिया गया है और कंपनी ने स्पेशल एडिशन थार की सिर्फ 700 यूनिट ही बेचने के लिए बनाई हैं. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 17, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    महिंद्रा की ऑफ रोडर थार स्पेशल एडिशन के बारे में हमने आपको कुछ समय पहले ही जानकारी दी थी और कंपनी ने भारत में आधिकारिक रूप से नई स्पेशल एडिशन महिंद्रा थार लॉन्च कर दी है. इस ऑफ रोड SUV को महिंद्रा थार 700 नाम दिया गया है और कंपनी ने स्पेशल एडिशन थार की सिर्फ 700 यूनिट ही बेचने के लिए बनाई हैं. महिंद्रा थार की ये 700 यूनिट फिलहाल बेची जा रही महिंद्रा थार हालिया जनरेशन की अंतिम कारें होंगी. महिंद्रा पहले से ही नई जनरेशन थार पर काम कर रही है जिसे अगले साल किसी समय लॉन्च किया जाने वाला है. महिंद्रा थार 700 स्पेशल एडिशन की बात करें तो महिंद्रा ऑटोमोटिव ने इस कार की दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 9.99 लाख रुपए रखी है.

    ih40huqsथार के साइड में 700 स्पेशल एडिशन का बैज लगा है जिसके साथ आनंद महिंद्रा के दस्तखत हैं

    महिंद्रा थार 700 स्पेशल एडिशन में कंपनी ने अक्वा मरीन पेन्ट स्कीम दी है जो महिंद्रा मराज़ो से ली गई है, वहीं कार की अगली ग्रिल ब्लैक फिनिश वाली है. थार के साइड में अलग से डेकल्स दिए गए हैं, कार के दाहिनी ओर फेंडर में 700 स्पेशल एडिशन का बैज लगा है जिसके साथ कंपनी के चेयरमैन आनंद महिंद्रा के दस्तखत हैं. बंपर के मैटेलिक हिस्से पर सिल्वर पेन्ट फिनिश दिया गया है और कार में पिछली जनरेशन वाली स्कॉर्पियो से लिए गए नए अलॉस व्हील्स दिए गए हैं. 700 स्पेशल एडिशन में सामान्य तौर पर ABS मुहैया कराया गया है, कार के केबिन में नए कोलोन लेदरेटे सीट कवर्स लगाए गए हैं.

    ये भी पढ़ें : टेस्टिंग के वक्त फिर दिखी नई जनरेशन महिंद्रा स्कॉर्पियो, 2020 में लॉन्च होगी SUV!

    1h3v7d74कार के केबिन में नए कोलोन लेदरेटे सीट कवर्स लगाए गए हैं

    ABS के अलावा महिंद्रा ऑटोमोटिव ने नई थार 700 स्पेशल एडिशन में कोई तकनीकी बदलाव नहीं किया है. महिंद्रा ने थार के 700 स्पेशल एडिशन को सिर्फ 2.5-लीटर CRDe चार-सिलेंडर, टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन में उपलब्ध कराया है जो 105 bhp पावर और 247 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी ने इस इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस किया है, इसके साथ ही लो रेशो 4*4 ट्रांसफर केस के साथ पिछले व्हील्स के लिए लॉकिंग डिफरेंशियल भी दिया है. इस स्पेशल एडिशन से कंपनी को स्टॉक क्लियर करने में भी मदद मिल जाएगी क्योंकि बीएस6 नॉर्म्स अप्रैल 2020 से लागू कर दिए जाएंगे.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    महिंद्रा थार पर अधिक शोध

    लोकप्रिय महिंद्रा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें