लॉगिन

नई जनरेशन महिंद्रा थार का AX वेरिएंट नज़र आया, 2 अक्टूबर को लॉन्च होगी SUV

हमारे अलावा बहुत बड़ी संख्या में लोग इस ऑफ-रोडर के बारे में बात कर रहे हैं और देश में निश्चित तौर पर इस SUV की मांग काफी बढ़ने वाली है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 24, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    भारत में महिंद्रा की नई जनरेशन थार 2 अक्टूबर 2020 को लॉन्च की जाएगी और 15 अगस्त को पर्दा हटने के बाद से ही नई जनरेशन थार सोशल मीडिया पर छाई हुई है. हमारे अलावा बहुत बड़ी संख्या में लोग इस ऑफ-रोडर के बारे में बात कर रहे हैं और देश में निश्चित तौर पर इस SUV की मांग काफी बढ़ने वाली है. हम इस SUV का रिव्यू आपको दिखा चुके हैं, लेकिन अब भी इसकी पूरी जानकारी हम आप लोगों तक नहीं पहुंचा पाए हैं. हमने आपको जितनी जानकारी दी है वो महिंद्रा थार के एलएक्स लाइन-अप की है और हमने अबतक AX मॉडल नहीं देखा है. हालांकि इंटरनेट पर ताज़ा फोटो महिंद्रा थार AX की झलक दिखाती हैं जो नई थार का सबसे किफायती मॉडल होगा.

    ienpbh5थार की AX ट्रिम को 16-इंच के स्टील अलॉय व्हील्स दिए जाएंगे

    महिंद्रा ऑटोमोटिव अपनी नई जनरेशन थार की AX ट्रिम को दो वेरिएंट्स - AX और AX -ओ- में लॉन्च करेगी. SUV के AX वेरिएंट को पिछले हिस्से में साइड फेसिंग सीट्स दी गई हैं, इसके अलावा इसके साथ अस्थाई छत और 16-इंच के स्टील अलॉय व्हील्स दिए जाएंगे. एलएक्स मॉडल से तुलना करें तो इसमें हार्ड टॉप रूफ यानी स्थाई छत, बड़े 18-इंच अलॉय व्हील्स और आगे चेहरा करके बैठने वाली सीट्स दी गई हैं. SUV के इंटीरियर में भी कई बदलाव देखने को मिले हैं. थार के बेस मॉडल AX के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्टीयरिंग पर दिए कंट्रोल्स और अलॉय व्हील्स के साथ कई और चीज़ें नहीं दी गई हैं. इसके साथ 4 बाय 4 और लो रेन्ज ट्रांसफर केस दिया जाएगा.

    ये भी पढ़ें : जब नई जनरेशन थार को देखने रुकी लैंबॉर्गिनी, आनंद महिंद्रा ने साझा किया वीडियो

    uhjnssckमहिंद्रा थार AX के साथ 2.2-लीटर एमहॉक डीजल इंजन दिया जाएगा

    क्षमता की बात करें तो महिंद्रा थार AX के साथ 2.2-लीटर एमहॉक डीजल इंजन दिया जाएगा और SUV को पेट्रोल इंजन में पेश नहीं किया जाएगा. बीएस6 मानकों वाला ये डीजल इंजन 130 बीएचपी पावर और 300 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है और कंपनी ने इसके साथ 6-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया है जो टॉर्क कन्वर्टर ट्रांसमिशन है. हमारा अनुमान है कि नई जनरेशन महिंद्रा थार की भारत में एक्सशोरूम कीमत रु 9 लाख से शुरू होकर रु 13 लाख तक जाएगी.

    इमेज सोर्सः Flywheel Bengaluru

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    महिंद्रा थार पर अधिक शोध

    लोकप्रिय महिंद्रा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें