carandbike logo

नई महिंद्रा थार ने हासिल की 39,000 बुकिंग, रोज़ाना मिल रहे 200-250 ऑर्डर

नई जनरेशन महिंद्रा थार के लिए वेटिंग भी काफी लंबी दी जा रही है और सामान्य तौर पर बुकिंग के बाद आपको 5 महीने अपने वाहन के लिए इंतज़ार करना होगा.

45 प्रतिशत ग्राहकों ने थार के ऑटोमैटिक वेरिएंट को चुना है expand फोटो देखें
45 प्रतिशत ग्राहकों ने थार के ऑटोमैटिक वेरिएंट को चुना है

महिंद्रा एंड महिंद्रा को नई जनरेशन थार के लिए लगातार दमदार मांग मिल रही है अब कंपनी ने बताया है कि कंपनी ने नई ऑफ-रोडर के लिए 39,000 बुकिंग हासिल कर ली हैं. 2 अक्टूबर 2020 को भारत में लॉन्च हुई नई जनरेशन महिंद्रा थार को सिर्फ जनवरी 2021 में 6,000 बुकिंग मिली हैं. महिंद्रा ने वित्तीय वर्ष 2021 की तीसरी तिमाही में बिक्री के परिणाम घोषित करते हुए यह जानकारी दी है और यह भी बताया है कि रोज़ाना नई थार एसयूवी के लिए 200-250 बुकिंग कंपनी हासिल कर रही है. कंपनी ने आगे बताया कि 45 प्रतिशत ग्राहकों ने थार के ऑटोमैटिक वेरिएंट को चुना है.

gsfprno8बुकिंग के बाद आपको 5 महीने अपने वाहन के लिए इंतज़ार करना होगा

इस दमदार मांग के साथ नई जनरेशन महिंद्रा थार के लिए वेटिंग भी काफी लंबी दी जा रही है और सामान्य तौर पर बुकिंग के बाद आपको 5 महीने अपने वाहन के लिए इंतज़ार करना होगा. यह वेटिंग, इंजन, ट्रांसमिशन और वेरिएंट पर निर्भर करती है. कुछ डीलरशिप की मानें तो कुछ महानगरों में महिंद्रा की नई थार के लिए आपको 8 महीने की वेटिंग मिल सकती है. दिसंबर 2020 में महिंद्रा ने ऐलान किया था कि मांग को पूरा करने के लिए कंपनी नई थार का उत्पादन बढ़ाने वाली है. फिलहाल नई महिंद्रा थार की दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत रु 12.10 लाख है जो टॉप मॉडल के लिए रु 14.15 लाख तक जाती है.

cak8ic6g2020 महिंद्रा थार को नए बॉडी ऑन फ्रेम प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है

कुछ समय पहले महिंद्रा एंड महिंद्रा ने हाल में नई जनरेशन महिंद्रा थार के किफायती वेरिएंट्स - एएक्स एसटीडी और एएक्स को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से हटा लिया है. कंपनी अब भारतीय बाज़ार में ऑफ-रोडर के महंगे वेरिएंट एएक्स ऑप्शन और एलएक्स बेच रही है. जब हमने इस खबर पर जानकारी के लिए महिंद्रा से संपर्क किया जो कंपनी ने कार एंड बाइक से कहा कि, "बहुत ज़्यादा मांग आ जाने के चलते हम फिलहाल बिल्कुल नई थार के सिर्फ एएक्स -ओ- और एलएक्स की बुकिंग ले रहे हैं." हालांकि कंपनी ने अपने ईमेल में यह स्पष्ट नहीं किया है कि नई थार के किफायती वेरिएंट्स की दोबारा बिक्री कब शुरू की जाएगी.

l0sdmbtoनई थार के साथ पहली बार टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया गया है

नई 2020 महिंद्रा थार को नए बॉडी ऑन फ्रेम प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है जो पिछले मॉडल के मुकाबले आकार में बड़ी है. एएक्स ट्रिम में थार 16-इंच के स्टील व्हील्स, कम उपकरणों और बिना ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के आई है. एलएक्स वेरिएंट के साथ 18-इंच के अलॉय व्हील्स, ऑटोमैटिक गियरबॉक्स और अधिक फीचर्स दिए गए हैं. नई थार को 2.0-लीटर एमस्टैलियन 15 टीजीडीआई पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 150 बीएचपी पावर और 320 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है. ऑफ-रोडर के साथ 2.2-लीटर एमहॉक 130 डीजल इंजन भी मिला है जो 130 बीएचपी पावर और 300 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. दोनों इंजन को 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प भी दिया गया है, लेकिन सिर्फ एलएक्स ट्रिम के साथ.

ये भी पढ़ें : नई जनरेशन महिंद्रा थार भारत में की गई रिकॉल, 1577 यूनिट वापस बुलाई जाएंगी

नई थार को हार्ड-टॉप और सॉफ्ट-टॉप दोनों विकल्प दिए गए हैं. नई थार को 650 मिमी गहरे पानी में चलाया जा सकता है और इसका ग्राउंड क्लियरेंस 226 मिमी है और 16-इंच अलॉय व्हील वाले वेरिएंट्स में ये उपलब्ध नहीं होगा. नई थार के साथ पहली बार टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया गया है. ये 7-इंच का है जो इन-बिल्ट नेविगेशन और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ आता है जिसमें एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो आते हैं. बाकी फीचर्स में मैन्युअल एचवीएसी, पावर विंडो, दो यूएसबी पोट्स, एक 12 वोल्ट पावर सॉकेट, रिमोट लॉकिंग, सेंट्रल लॉकिंग, डुअल फ्रंट एयरबैग्स, रियर पार्किंग सेंसर्स और स्पीड अलर्ट सिस्टम जैसे कई और फीचर्स शामिल हैं.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.