लॉगिन

महिंद्रा थार के सिग्नेचर एडिशन की जानकारी हुई लीक, जल्द लॉन्च होगी ऑफ-रोडर

महिंद्रा इस कार को एक और अंदाज़ में पेश करने वाली है और वह नई महिंद्रा थार सिग्नेचर एडिशन है जिसकी जानकारी लीक हो गई है. जानें कैसी है नई थार?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 13, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    महिंद्रा थार की फिलहाल बाज़ार बेची जा रही जनरेशन की उम्र अब हो चली है और हम आपको कई बार थार की नई जनरेशन के स्पाय शॉट्स जानकारी आपको दे चुके हैं. लेकिन अभी बाज़ार में थार की जो जनरेशन बिक रही है उसका अपना ही अंदाज़ है. महिंद्रा इस कार को एक और अंदाज़ में पेश करने वाली है और वह नई महिंद्रा थार सिग्नेचर एडिशन है जिसकी जानकारी लीक हो गई है. महिंद्रा थार सिग्नेचर एडिशन महिंद्रा सीजे3ए ऑफ-रोडर की 70वीं सालगिरह मनाने के लिए लॉन्च किया जाने वाला है और कार को स्पेशल टच देने के लिए कंपनी ने कई सारे बदलाव कि हैं. बता दें कि इस स्पेशल एडशन की सिर्फ 700 यूनिट थार ही बाज़ार में बेची जाएंगी. इस स्पेशल एडिशन से कंपनी को स्टॉक क्लियर करने में भी मदद मिल जाएगी क्योंकि बीएस6 नॉर्म्स अप्रैल 2020 से लागू कर दिए जाएंगे.

    mtns08c4सिग्नेचर एडिशन का बैज जिसके साथ कंपनी के चेयरमैन आनंद महिंद्रा के दस्तखत हैं

    महिंद्रा थार सिग्नेचर एडिशन में कंपनी ने अक्वा मरीन पेन्ट स्कीम दी है जो महिंद्रा मराज़ो से ली गई है, वहीं कार की अगली ग्रिल ब्लैक फिनिश वाली है. थार के साइड में अलग से डेकल्स दिए गए हैं, कार के दाहिनी ओर फेंडर में सिग्नेचर एडिशन का बैज लगा है जिसके साथ कंपनी के चेयरमैन आनंद महिंद्रा के दस्तखत हैं. बंपर के मैटेलिक हिस्से पर सिल्वर पेन्ट फिनिश दिया गया है और कार में पिछली जनरेशन वाली  स्कॉर्पियो से लिए गए नए अलॉस व्हील्स दिए गए हैं. सिग्नेचर एडिशन में सामान्य तौर पर ABS मुहैया कराया गया है, कार के केबिन में नए कोलोन लेदरेटे सीट कवर्स लगाए गए हैं.

    ये भी पढ़ें : नई जनरेशन 2020 महिंद्रा थार टेस्टिंग के वक्त फिर स्पॉट, काफी बदली ऑफ-रोडर

    ABS के अलावा महिंद्रा ऑटोमोटिव ने नई थार सिग्नेचर एडिशन में कोई तकनीकी बदलाव नहीं किया है. महिंद्रा ने थार के सिग्नेचर एडिशन को सिर्फ 2.5-लीटर CRDe चार-सिलेंडर, टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन में उपलब्ध कराया है जो 105 bhp पावर और 247 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी ने इस इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस किया है, इसके साथ ही लो रेशो 4*4 ट्रांसफर केस के साथ पिछले व्हील्स के लिए लॉकिंग डिफरेंशियल भी दिया है. महिंद्रा थार CRDe की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 9.50 लाख रुपए है और इसके सिग्नेचर एडिशन की कीमत में बढ़ोतरी के अनुमान हैं. कंपनी संभवतः आने वाले कुछ हफ्तों में इस कार से पर्दा हटाएगी.

    स्पाय इमेज सोर्स : 4*4 इंडिया के फेसबुक से महीप सुकेरछाकिआ

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    महिंद्रा थार पर अधिक शोध

    लोकप्रिय महिंद्रा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें