लॉगिन

महिंद्रा की नई XUV700 को मिलेंगे बेहतरीन सुरक्षा फीचर्स, बहुत सी जानकारी मिली

महिंद्रा का दावा है कि XUV700 को आधुनिक तकनीक वाले बहुत से फीचर्स दिए जाएंगे जिसमें पर्सनलाइज़्ड सेफ्टी अलर्ट जैसे आधुनिक सुरक्षा फीचर शामिल है.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 3, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    महिंद्रा जल्द ही बाज़ार में नई XUV700 लॉन्च करने वाली है जिसके फीचर्स की जानकारी कंपनी ने देना शुरू कर दिया है. महिंद्रा का दावा है कि XUV700 को आधुनिक तकनीक वाले बहुत से फीचर्स दिए जाएंगे और कंपनी द्वारा जारी ताज़ा झलक में सामने आया है कि कार को पर्सनलाइज़्ड सेफ्टी अलर्ट से लैस किया जाएगा. इसमें अधिक रफ्तार के लिए अलर्ट ड्राइवर को मिलेगा. इसके अलावा नई XUV700 परीक्षण के दौरान भी नज़र आई है जिसमें यह उत्पादन के लिए तैयार दिखाई दे रही है. इसमें SUV के हुड के अंदर का नज़ारा दिखा है, लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि प्रोटोटाइप पेट्रोल मॉडल का है या डीज़ल का.

    g2auuee8यह स्पष्ट नहीं है कि प्रोटोटाइप पेट्रोल मॉडल का है या डीज़ल का

    Mahindra Automotive ने कुछ दिन पहले नई SUV की एक झलक जारी की जिसमें ऑटो बूस्टर हैडलैंप्स दिखाई दिए. अब कंपनी ने एक और झलक जारी करते हुए SUV की सनरूफ दिखाई है जिसे महिंद्रा ने स्कायरूफ नाम दिया है. यह पैनोरमिक सनरूफ है और इसे लेकर कंपनी का दावा है कि सेगमेंट में यह सबसे बड़ी आकार की सनरूफ होगी. इसका आकार 1360 मिमी लंबा और 870 मिमी चौड़ा बताया गया है. जैसे ही SUV जब 80 किमी/घंटा की रफ्तार से आगे बढ़ती है तो अपने आप बूस्टर हैडलैंप शुरू हो जाता है. नई XUV700 कंपनी की सबसे महंगी SUV होगी जो महिंद्रा की प्रचलित 7-सीटर XUV500 की जगह लेगी.

    cf96l87gकंपनी ने झलक जारी करते हुए SUV की सनरूफ दिखाई है

    XUV700 को संभवतः 2.0-लीटर पेट्रोल डीज़ल इंजन विकल्पों में पेश किया जाएगा जिसमें पेट्रोल इंजन 187 बीएचपी ताकत के साथ 380 एनएम पीक टॉर्क क्षमता वाला होगा. SUV मैन्युअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ वैकल्पिक ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम में उपलब्ध होगी. नई SUV इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक्स और ऐडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम के साथ आएगी. इसके अलावा कार को 6 एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी, आईसोफिक्स और चारों पहियों में डिस्क ब्रेक्स जैसे कई और फीचर्स मिलेंगे. XUV700 के साथ पूरी तरह एलईडी हैडलैंप्स, एलईडी डीआरएल, नई बड़ी ग्रिल, स्पोर्टी अलॉय व्हील्स और नए एलईडी टेललाइट्स दिए जाएंगे.

    ये भी पढ़ें : जून 2021 में कार बिक्रीः महिंद्रा ने भारत में बेचे 16,913 वाहन, दमदार बढ़त दर्ज की

    नई महिंद्रा XUV700 के केबिन में मर्सिडीज़-बेंज़ स्टाइल का बड़ा सिंगल स्क्रीन दिया जाएगा जो इंफोटेनमेंट और इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर के लिए स्प्लिट डिस्प्ले के साथ आएगा. पिछली स्पाय फोटोज़ की मानें तो इंटीरियर ट्रिम तुरपाई वाले फॉ लैदर के साथ दिखा है जो डुअल-टोन ब्लैक और बेज कॅम्बिनेशन में आया है. केबिन में संभवतः नई फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, सैटिन फिनिश वाले इंटीरियर ग्रैब हैंडल और क्रोम बेज़ल्स के साथ चौड़े एसी वेंट्स मिलेंगे. फीचर्स की बात करें तो ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल दिए जा सकते हैं और हमें बिल्कुल आश्चर्य नहीं होगा अगर महिंद्रा XUV700 के साथ वायरलेस चार्जिंग मिले.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय महिंद्रा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें