लॉगिन

महिंद्रा जुलाई 2021 में ब्रिटेन में खोलेगी नया डिज़ाइन केंद्र

महिंद्रा एडवांस्ड डिजाइन यूरोप या M.A.D.E नाम का यह केंद्र यूके के वेस्ट मिडलैंड्स में खोला जाएगा. यह 1 जुलाई, 2021 से चालू होगा और यह कंपनी के वैश्विक डिजाइन नेटवर्क का हिस्सा होगा.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 6, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    महिंद्रा ग्रुप ने ब्रिटेन में एक नया डिज़ाइन केंद्र खोलने की अपनी योजना की घोषणा की है. महिंद्रा एडवांस्ड डिजाइन यूरोप या M.A.D.E नाम का यह केंद्र वेस्ट मिडलैंड्स में 1 जुलाई 2021 से चालू होगा और यह कंपनी के वैश्विक डिज़ाइन नेटवर्क का हिस्सा होगा. इसमें मुंबई, भारत में महिंद्रा डिज़ाइन स्टूडियो और ट्यूरिन, इटली में पिनिनफरीना डिज़ाइन भी शामिल हैं. कंपनी का कहना है कि वह कोवेंट्री यूनिवर्सिटी, रॉयल कॉलेज ऑफ आर्ट और यरोप के अन्य डिजाइन कॉलेजों से इस नए डिजाइन केंद्र में काम करने के लिए लोगों को चुनेगी.

    o16t4mpk

    फिल्हाल महिंद्रा डिज़ाइन स्टूडियो मुंबई में है और ट्यूरिन, इटली में पिनिनफरीना डिज़ाइन केंद्र है.

    घोषणा के बारे में बोलते हुए, महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड के कार्यकारी निदेशक, राजेश जेजुरिकर ने कहा, “केंद्र ऑटोमोटिव, कृषि उपकरण और विश्व दोपहिया वाहनों के व्यवसाय को भविष्य के लिए तैयार करने के लिए डिजाइन क्षमता को मजबूत करने में मदद करेगा. M.A.D.E बॉर्न ईवी एसयूवी सहित भविष्य के सभी ऑटोमोटिव और मोबिलिटी वाहनों के लिए महिंद्रा समूह की कंपनियों के लिए संसाधन उपलब्ध कराएगा. यह हमें डिजाइन स्पेस में क्षमता बढ़ाने में भी मदद करेगा".

    यह भी पढ़ें: महिंद्रा एंड महिंद्रा ने ₹ 98 करोड़ ख़र्च कर मेरु कैब्स को पूरी तरह ख़रीदा

    महिंद्रा का कहना है कि यूके में नया नया डिज़ाइन केंद्र कंपनी की डिज़ाइन क्षमताओं में एक रणनीतिक वृद्धि है. कार निर्माता का कहना है कि नई सुविधा उसके ग्राहकों के लिए महिंद्रा की प्रतिबद्धता को नए सिरे से पेश करेगी. कंपनी का यह भी दावा है कि केंद्र महिंद्रा के वाहनों की  डिज़ाइन और तकनीक को बहतर बनाने में मदद करेगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें