carandbike logo

नई XUV700 के लॉन्च के साथ महिंद्रा रोक देगी मौजूदा XUV500 का उत्पादन

language dropdown

महिंद्रा एंड महिंद्रा अपनी बिल्कुल नई SUV बाज़ार में इसी साल लॉन्च करने के लिए तैयार है जिसका नाम XUV700 होगा. जानें किन फीचर्स से लैस होगी नई SUV?

साल 2021 में ही नई 7-सीटर SUV को भारतीय बाज़ार में लॉन्च किया जाएगा expand फोटो देखें
साल 2021 में ही नई 7-सीटर SUV को भारतीय बाज़ार में लॉन्च किया जाएगा

महिंद्रा एंड महिंद्रा अपनी बिल्कुल नई SUV बाज़ार में इसी साल लॉन्च करने के लिए तैयार है जिसका नाम XUV700 होगा. कंपनी के नए डब्ल्यू601 SUV प्लैटफॉर्म पर आधारित इस गाड़ी के पहले नई जनरेशन XUV500 होने का अनुमान लगाया जा रहा था, हालांकि अब हमें जानकारी मिली है कि नई XUV700 महिंद्रा की प्रचलित 7-सीटर SUV की जगह लेगी. भारत में महिंद्रा XUV500 के उत्पादन को लेकर हमारे द्वारा पूछे गए एक सवाल के महिंद्रा के प्रवक्ता ने कहा कि, "XUV700 के लॉन्च के साथ ही कंपनी XUV500 का उत्पादन रोक देगी." बता दें कि साल 2021 में ही नई 7-सीटर SUV को भारतीय बाज़ार में लॉन्च किया जाएगा.

vstq4gssनई XUV700 महिंद्रा की प्रचलित 7-सीटर SUV की जगह लेगी

महिंद्रा XUV500 को बतौर कंपनी की सबसे महंगी SUV 2011 में लॉन्च किया गया था जिसे चीता से प्रेरित होकर बनाया गया था. उस समय इस तरह की SUV की काफी कमी महसूस की गई थी जिसे रु 15 लाख से कम बजट में दमदार SUV ढूंढ रहे ग्राहकों के बीच काफी पसंद किया गया. हालांकि ह्यून्दे क्रेटा, किआ सेल्टोस और जीप कम्पस जैसी कारों के लॉन्च होने के बाद XUV500 पुरानी सी लगने लगी थी और यही वजह है कि महिंद्रा ऑटोमोटिव अब इस कार को XUV700 नाम से बाज़ार में लाने वाली है. कंपनी में हमारे सूत्रों ने बताया कि महिंद्रा XUV500 ब्रांड को खत्म नहीं करेगी, ऐसे में इस नाम का इस्तेमाल भविष्य में आने वाली किसी कार के लिए किया जा सकता है.

5uavr1goनई SUV इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक्स और ऐडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम के साथ आएगी

XUV700 के साथ बेहतरीन सुरक्षा फीचर्स मिलने का दावा किया गया है और इसे पेट्रोल और डीज़ल इंजन विकल्पों में पेश किया जाएगा जो मैन्युअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ वैकल्पिक ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम में उपलब्ध होगी. स्पाय शॉट्स के हिसाब से नई SUV इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक्स और ऐडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम के साथ आएगी. इसके अलावा कार को 6 एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी, आईसोफिक्स और चारों पहियों में डिस्क ब्रेक्स जैसे कई और फीचर्स मिलेंगे. XUV700 के साथ पूरी तरह एलईडी हैडलैंप्स, एलईडी डीआरएल, नई बड़ी ग्रिल, स्पोर्टी अलॉय व्हील्स और नए एलईडी टेललाइट्स दिए जाएंगे.

ये भी पढ़ें : महिंद्रा थार ने पार किया 50,000 बुकिंग का आंकड़ा, मिल रही 5 महीने की वेटिंग

0 Comments

नई महिंद्रा XUV700 के केबिन में मर्सिडीज़-बेंज़ स्टाइल का बड़ा सिंगल स्क्रीन दिया जाएगा जो इंफोटेनमेंट और इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर के लिए स्प्लिट डिस्प्ले के साथ आएगा. पिछली स्पाय फोटोज़ की मानें तो इंटीरियर ट्रिम तुरपाई वाले फॉ लैदर के साथ दिखा है जो डुअल-टोन ब्लैक और बेज कॅम्बिनेशन में आया है. केबिन में संभवतः नई फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, सैटिन फिनिश वाले इंटीरियर ग्रैब हैंडल और क्रोम बेज़ल्स के साथ चौड़े एसी वेंट्स मिलेंगे. फीचर्स की बात करें तो ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, सनरूफ दिए जा सकते हैं और हमें बिल्कुल आश्चर्य नहीं होगा अगर महिंद्रा XUV700 के साथ वायरलेस चार्जिंग मिले.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

Research on महिंद्राएक्सयूवी500

महिंद्रा न्यू एक्सयूवी500
Expected Price
₹ 25 - 32 लाख
लॉन्च का समय (अनुमानित)
Nov 2021
SUV
Petrol, Diesel
Be the first one to comment
Thanks for the comments.