लॉगिन

महिंद्रा का ट्रेडमार्क दी स्कॉर्पियो स्टिंग हो सकता है नई जनरेशन स्कॉर्पियो का नाम

कार एंड बाइक इस जानकारी के लिए महिंद्रा तक पहुंचा, लेकिन कंपनी ने आगामी उत्पाद की कोई जानकारी उपलब्ध नहीं कराई है. जानें कितनी बदली नई स्कॉर्पियो?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 21, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    महिंद्रा एंड महिंद्रा ने हाल में कई सारे नए नामों के लिए ट्रेडमार्क एप्लिकेशन दायर की है. इस आवेदन पत्र में भारतीय बाज़ार के लिए दी स्कॉर्पियो स्टिंग, स्टिंग, स्कॉपिर्यो स्टिंग और स्टिंग शामिल हैं जिनके लिए केंद्रा सरकार के साथ इस महीने की शुरुआत में ही रजिस्टर कर लिए गए हैं यह बात इस ओर इशारा करती है कि यूटिलिटी वाहन बनाने वाली कंपनी जल्द बाज़ार में अपडेटेड वाहन पेश करने वाली है. यहां तक कि यह नाम नई जनरेशन महिंद्रा स्कॉर्पियो का हो सकता है. यह भी हो सकता है कि फिलहाल बिक रही स्कॉर्पियो को कंपनी इस नाम से अंतिम एडिशन के रूप में बेचे जो भारत में बेहद पसंद किया जाता है. कार एंड बाइक इस जानकारी के लिए महिंद्रा तक पहुंचा, लेकिन कंपनी ने आगामी उत्पाद की कोई जानकारी उपलब्ध नहीं कराई है.

    uctpnacgआवेदन पत्र में भारतीय बाज़ार के लिए दी स्कॉर्पियो स्टिंग, स्टिंग, स्कॉपिर्यो स्टिंग और स्टिंग शामिल हैं

    नई जनरेशन महिंद्रा स्कॉर्पियो लंबा बोनट दिया गया है जो हुड स्कूप, बड़े आकार के बंपर और चौड़े एयर इंटेक्स के साथ दिखाई दिया है. SUV में लगे टेंपरेरी हैडलैंप्स हैलोजन यूनिट है, लेकिन हमारा मानना है कि उत्पादन वाले मॉडल के साथ एलईडी प्रोजैक्टर हैडलैंप्स मिलेंगे जो एलईडी डीआरएल के साथ आएंगे. टेस्ट म्यूल के साथ स्टील व्हील्स दिखाई दिए हैं, लेकिन प्रोडक्शन मॉडल के साथ SUV के महंगे वेरिएंट में अलॉय व्हील्स लगाए जाएंगे. जहां नई स्कॉर्पियो के टेललैंप्स भी प्रोडक्शन यूनिट नहीं है, वहीं हमारा मानना है कि इसे संभवतः सामान्य तौर पर एलईडी टेललैंप्स से लैस किया जाएगा. आसानी से चढ़ा और उतरा जा सके, इसके लिए SUV के टेलगेट को बदलावों के साथ पेश किया जाएगा.

    ये भी पढ़ें : महिंद्रा त्योहारी सीज़न में अपनी कारों पर दे रही है ₹ 3.06 लाख तक की छूट

    7ol31ck8फिलहाल बिक रही स्कॉर्पियो को भारत में बेहद पसंद किया जाता है

    महिंद्रा ऑटोमोटिव ने नई जनरेशन स्कॉर्पियो की लंबाई बढ़ा दी है जिससे ये साफ होता है कि SUV के केबिन में अब ज़्यादा जगह मिलेगी और तीसरी पंक्ति के यात्रियों को काफी आरामदायम अनुभव मिलेगा. फिलहाल बिक रही स्कॉर्पियो तीसरी पंक्ति के लिए दो तरह की सीटिंग में आती है, हालांकि कंपनी अब तीसरी पंक्ति को सामान्य तौर पर सिर्फ आगे की ओर मुंह करके बैठने की व्यवस्था में पेश कर सकती है. इस बार दिखे स्पाय शॉट्स में SUV का केबिन नहीं दिखा है, लेकिन हमारा अनुमान है कि इसमें बेहतर तरीके का डैशबोर्ड, नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, नई मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, नए एसी वेंट्स और उन्नत सेफ्टी फीचर्स दिए जाएंगे.

    ये भी पढ़ें : नई महिंद्रा थार को मिली 15,000 से ज़्यादा बुकिंग, 2 अक्टूबर को लॉन्च हुई SUV

    महिंद्रा ने फिलहाल बेची जा रही स्कॉर्पियो को बीएस6 इंजन के साथ बाज़ार में उतारा है, ये 2.2-लीटर का एमहॉक डीजल इंजन है जो 138 बीएचपी पावर और 320 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. नई जनरेशन महिंद्रा स्कॉर्पियो के साथ संभवतः अलग से टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो कंपनी की नई एमस्टेलियन फैमिली से लिया गया है जिसे 2020 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था. हमारा अनुमान है कि नई SUV में 1.5-लीटर एमस्टेलियन टीजीडीआई इंजन लगाया जाएगा जो 160 बीएचपी पावर और 280 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय महिंद्रा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें