लॉगिन

महिंद्रा ने ग्राहकों को डिलिवर की नई TUV300 प्लस, आनंद महिंद्रा ने की 2018 में लॉन्च की घोषणा

महिंद्रा जल्द ही भारत में अपनी नई SUV TUV300 प्लस लॉन्च करने वाली है जिसकी डिलिवरी लॉन्च से पहले ही ग्राहकों को दे दी गई है. कंपनी का कहना है कि लॉन्च से पहले ही बाज़ार में कुछ कारें भेजी जा रही हैं. टैप कर पढ़ें खबर और जानें लॉन्च के बारे में क्या बोले आनंद महिंद्रा और क्या है इसकी अनुमानित कीमत?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 27, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • महिंद्रा TUV300 प्लस सब 4-मीटर TUV300 SUV पर आधारित है
  • ग्राहक को बेची गई कार महिंद्रा TUV का मिड-लेवल P4 मॉडल है
  • माना जा रहा है कि कंपनी कार को 2018 की शुरुआत में लॉन्च करेगी
महिंद्रा एंड महिंद्रा भारत में अपनी नई कारों के लंबे-चौड़े लाइन-अप के साथ 2018 में एंट्री करने वाली है. महिंद्रा अपने नए लाइन-अप के लॉन्च की शुरुआत TUV300 प्लस से कर सकती है, वो भी 2018 की शुरुआत में. हाल ही में ये कार हमारे सामने आई है और वो भी किसी केमुफ्लैग स्टीकर्स के बिना, दिलचस्प बात है कि यह लॉन्च से पहले ही इस कार के मालिक को डिलिवर की गई है. इस कार के निर्माण को लेकर महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन, आनंद महिंद्रा ने ट्विट के ज़रिए बताया कि, “हम बाज़ार में लॉन्च से पहले ही कुछ कारें उतार रहे हैं जिनका लॉन्च अगले साल किया जाना है.” तमिलनाडु में मिड-लेवल P4 ट्रिम मॉडल की महिंद्रा TUV300 प्लस खरीदी गई है जिसकी एक्सशोरूम कीमत 9.46 हज़ार रुपए है.
 
mahindra tuv300 plus customer
तमिलनाडु में मिड-लेवल P4 ट्रिम मॉडल की महिंद्रा TUV300 प्लस खरीदी गई है
 
महिंद्रा एंड महिंद्रा ने इस कार को फुल साइज़ SUV रखा है जो स्टैंडर्ड सब 4-मीटर TUV300 पर आधारित है. इस कार में लंबा व्हीलबेस दिया गया है जिससे यात्रियों के बैठनेके लिए तीसरी सीट पर भी काफी जगह होती है. इस कार को बॉक्सी डिज़ाइन और मजबूत बंपर दिया गया है. कंपनी इस TUV300 प्लस के साथ 1.5-लीटर का डीजल इंजन दे रही है जो 100 bhp पावर जनरेट करता है, वहीं रिपोर्ट्स की मानें तो इस SUV के साथ 2.2-लीटर का एमहॉक डीजल इंजन भी दिया जा सकता है जो 120 bhp पावर वाला होगा. कार के इंजन को 5-स्पीड ट्रांसमिशन से लैस किया गया है और कंपनी इसे ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ लॉन्च नहीं करेगी.

ये भी पढ़ें : कार पर लगाया ये क्रैश गार्ड तो लगेगा ₹ 5000 तक जुर्माना, जानें क्या हैं सरकार के निर्देश
 
महिंद्रा ने फिलहाल इस कार के आधिकारिक लॉन्च की जानकारी नहीं दी है लेकिन माना जा रहा है कि कंपनी इसे 2018 की शुरुआत में बेचना शुरू कर देगी. यह भी माना जा रहा है कि महिंद्रा इस कार को फरवरी 2018 में होने वाले ऑटो एक्सपो में लॉन्च करने वाली है. इस कार की एक्सशोरूम कीमत 8.5 लाख रुपए से शुरू होकर 12 लाख रुपए तक अनुमानित है. यह देखना भी दिलचस्प होगा कि महिंद्रा के कार लाइन-अप में इस कार को कौन सी जगह दी जाएगी. बड़ी TUV के अलावा कंपनी आने वाले साल में अपडेटेड XUV500 और U321 MPV जैसी कारें लॉन्च करने वाली है.
 
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें