लॉगिन

नई महिंद्रा XUV300 ऑटोमैटिक टेस्टिंग के दौरान पहली बार दिखी, लॉन्च नज़दीक!

कार को पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट्स में उपलब्ध कराया है और फिलहाल सिर्फ मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ लॉन्च की गई है. टैप कर जानें कहां दिखी SUV?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 19, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    हाल में महिंद्रा ने भारत में बिल्कुल नई XUV300 सबकॉम्पैक्ट SUV लॉन्च की है जिसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 7.90 लाख रुपए है. कंपनी ने कार को पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट्स में उपलब्ध कराया है और फिलहाल सिर्फ मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ लॉन्च की गई है. जब हमने कार के ऑटोमैटिक वेरिएंट के बारे में पूछा तो कंपनी ने बताया कि इसपर काम जारी है. लेकिन अब हमें लगता नहीं कि महिंद्रा XUV300 के ऑटोमैटिक वेरिएंट के लॉन्च में ज़्यादा समय बचा है. कार एंड बाइक के रीडर अश्विन रजवाड़े ने मुंबई में टेस्टिंग के दौरान कार के ऑटोमैटिक वर्ज़न को स्पॉट किया है. XUV300 को कंपनी ने 7 एयरबैग्स, सनरूफ, LED प्रोजैक्टर हैडलैंप्स के साथ LED टेललैंप्स, 17-इंच के अलॉय व्हील्स जैसे कई और फीचर्स से लैस किया है. भारत में इस SUV का मुकाबला मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा और फोर्ड एकोस्पोर्ट जैसे वाहनों से होने वाला है.

    m97jtupo

    अश्विन रजवाड़े ने मुंबई में टेस्टिंग के दौरान कार के ऑटोमैटिक वर्ज़न को स्पॉट किया है

    महिंद्रा ऑटोमोटिव ने बिल्कुल नई XUV300 को सैंगयंग टिवोली के आधार पर बनाया है. नई XUV300 डीलल और पेट्रोल दोनों इंजन में उपलब्ध होगी. महिंद्रा XUV300 के साथ 1.5-लीटर का चार-सिलेंडर डीजल इंजन दिया गया है जो महिंद्रा मराज़ो के साथ भी दिया गया है और यह इंजन 115 bhp पावर और 300 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. इसके अलावा कार में 1.2-लीटर का तीन-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड इंजन लगाया गया है जो 110 bhp पावर के साथ 200 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. इस इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिया गया है.

    ck5k00io

    जब हमने कार के ऑटोमैटिक वेरिएंट के बारे में पूछा तो कंपनी ने बताया कि इसपर काम जारी है

    दिखने में इस महिंद्रा XUV300 को चीता प्रेरित स्टाइल दिया गया है जो बेहतर लुक वाले अगले हिस्से के साथ आती है. कार का अगला हिस्सा इसके हैडलैंप्स, फॉग लैंप्स, डेटाइम रनिंग लाइट्स और ग्रिल पर लगी क्रोम स्टेल से काफी आकर्षक हो गया है. कार की ग्रिल भी क्रोम वर्क से लैस है, वहीं कार के हैडलैंप LED प्रोजैक्टर लाइट से लैस हैं. SUV का टेलगेट भी काफी आकर्षक है और रूफ माउंटेड स्पॉइलर के साथ दमदार बंपर, बड़ी सिल्वर स्किड प्लेट इसे और निखारते हैं. महिंद्रा ने इस कार को तीन सामान्य वेरिएंट्स W4, W6, W8 के साथ W8 (O) वेरिएंट में भी उपलब्ध कराया है.

    ये भी पढ़ें : महिंद्रा XUV300 इलैक्ट्रिक SUV के लॉन्च की जानकारी आई सामने, 1 चार्ज में 400km

    महिंद्रा की नई सबकॉम्पैक्ट SUV - XUV300 के केबिन को लाइट बीजे और ब्लैक ट्रीटमेंट दिया गया है जो प्रिमियम क्वालिटी से फिट और फिनिश किया गया है. कार का डैशबोर्ड टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम से लैस है, वहीं कार के दोनों ओर बड़े एयर-कॉन वेन्ट्स और किनारों पर क्रोम बेज़ल दिए गए हैं. XUV300 में नया स्टीयरिंग व्हील भी दिया गया है जो ऑडियो तकनीक के लिए कंट्रोल बटन से लैस है. इसके साथ ही कार में लैदर इंटीरियर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, 7 एयरबैग्स, रिवर्स पार्किंग कैमरा और सेंसर्स, फ्रंट पार्किंग सेंसर्स जैसे कई और हाईटेक फीचर्स दिए गए हैं.

     

    इमेज कर्ट्सी : अश्विन रजवाड़े के ट्विटर से

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय महिंद्रा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें