लॉगिन

बिना स्टीकर के दिखा महिंद्रा XUV300 का ऑटोमैटिक वेरिएंट, जल्द लॉन्च होगी SUV

महिंद्रा XUV300 अबतक अकेली सबकॉम्पैक्ट SUV बनी हुई है जो ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में उपलब्ध नहीं है. जानें भारत में अबतक लॉन्च होगा ऑटोमैटिक मॉडल?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 4, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ह्यूंदैई की बाज़ार में हालिया लॉन्च वेन्यू कॉम्पैक्ट SUV ने सैगमेंट में गर्मी बढ़ा दी है जिसे डुअल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ लॉन्च किया गया है. ह्यूंदैई वेन्यू से मुकाबला करने वाली कारें भी इस गर्मी को महसूस कर रही हैं. महिंद्रा XUV300 अबतक अकेली सबकॉम्पैक्ट SUV बनी हुई है जो ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में उपलब्ध नहीं है. कंपनी XUV300 AMT जल्द ही बाज़ार में उतारने वाली है. ऑटोमैटिक गियरबॉक्स वाली महिंद्रा XUV300 को TVC शूट के वक्त स्पॉट किया गया है और इस बार यह कार बिना किसी स्टीकर के दिखाई दी है. महिंद्रा एंड महिंद्रा ने इसी साल फरवरी में बिल्कुल नई XUV300 लॉन्च की है और लॉन्च के वक्त कंपनी का कहना था कि जल्द ही SUV को ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ लॉन्च किया जाएगा.

    voqopqv8महिंद्रा ऑटोमोटिव की नई XUV300 का यह टेस्टिंग मॉडल पेट्रोल इंजन वाला था

    महिंद्रा ऑटोमोटिव की नई XUV300 का यह टेस्टिंग मॉडल पेट्रोल इंजन वाला था या डीजल ये जानकारी अबतक नहीं मिल सकी है. गौरतलब है कि महिंद्रा जल्द ही मराज़ो को AMT गियरबॉक्स के साथ लॉन्च करने वाली है, ऐसे में कहा जा सकता है कि टेस्ट मॉडल डीजल वेरिएंट था जो समान 1.5-लीटर इंजन के साथ आएगा. यह डीजल इंजन 3750 rpm पर 115 bhp पावर और 1500-2500 rpm पर 300 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. इसके अलावा XUV300 में 1.2-लीटर का तीन-सिलेंडर वाला टर्बोचार्ज्ड इंजन दिया गया है जो 110 bhp पावर और 200 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है.

    ये भी पढ़ें : बंद होने वाला है महिंद्रा KUV100 डीजल वेरिएंट का उत्पादन, जानें कबतक बिकेगी कार

    बिल्कुल नई महिंद्रा XUV300 के लिए फरवरी 2019 में लॉन्च के बाद से कंपनी ने SUV की 26,000 बुकिंग हासिल करने की घोषणा की है. इस रफ्तार से बिक्री के साथ ही यह भारत में कंपनी की दूसरी सबसे ज़्यादा बिकने वाली सबकॉम्पैक्ट SUV बन गई है. महिंद्रा XUV300 रेन्ज में ऑटोमैटिक वेरिएंट शामिल होने से इसकी बिक्री में बढ़ोतरी की उम्मीद की जा सकती है क्योंकि कंपनी ने सैगमेट की बाकी SUV को AMT गियरबॉक्स में उपलब्ध कराया है और ऑटोमैटिक वेरिएंट की मांग बाज़ार में काफी बढ़ी हुई है.

    इमेज सोर्स : थ्रॉटल ब्लिप्स

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    महिंद्रा एक्सयूवी300 पर अधिक शोध

    लोकप्रिय महिंद्रा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें