लॉगिन

महिंद्रा XUV300 इलैक्ट्रिक 2020 ऑटो एक्सपो में होगी शोकेस, 2021 में होगी लॉन्च

महिंद्रा ने XUV300 इलैक्ट्रिक को S210 कोडनेम दिया है जो दो वेरिएंट्स - स्टैंडर्ड और लॉन्ग रेन्ज में उपलब्ध होगी. टैप कर जानें कबतक लॉन्च होगी SUV?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 10, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    पिछले साल हमने आपको सूचना दी थी कि महिंद्रा अपनी XUV300 सबकॉम्पैक्ट SUV के इलैक्ट्रिक वर्ज़न को भारत में पेश करने वाली है. तब हमने आपको ये भी बताया था कि ये इलैक्ट्रिक SUV 2020 में कहीं लॉन्च की जाएगी, अब कंपनी के सूत्रों से जानकारी मिली है कि महिंद्रा XUV300 इलैक्ट्रिक के प्रोडक्शन वर्ज़न को 2020 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया जाएगा. महिंद्रा ऑटोमोटिव ने XUV300 इलैक्ट्रिक को S210 कोडनेम दिया है जो दो वेरिएंट्स - स्टैंडर्ड और लॉन्ग रेन्ज में उपलब्ध होगी. कार की बाकी डिज़ाइन और स्टाइल समान ही होगा लेकिन कंपनी इलैक्ट्रिक वर्ज़न की कीमत में इज़ाफा करेगी.

    r1rldh8महिंद्रा बाज़ार में जल्द ही KUV100 के इलैक्ट्रिक वेरिएंट को लॉन्च करने का प्लान भी बना रही है

    महिंद्रा एंड महिंद्रा के मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ. पवन गोएनका ने इसकी पुष्टि XUV के लॉन्च के मौके पर की थी. उन्हानें कहा कि, “जब हम इस उत्पाद के इलैक्ट्रिक अवतार को बाज़ार में उतारेंगे तो यह काफी उत्साह पैदा करेगा. कार के साथ 380 वोल्ट की क्षमता होगी जो एक चार्ज में 200km चलेगी और इसमें ज़्यादा रेन्ज का विकल्प भी होगा जिससे कार 350-400 km तक चलाई जा सकेगी.” इन कारों के लिए बेहतर क्वालिटी की लीथियम-इऑन बैटरी के लिए महिंद्रा एंड महिंद्रा ने LG शेम्स के साथ हाथ मिलाया है.

    ये भी पढ़ें : 2020 महिंद्रा TUV300 Plus टेस्टिंग के वक्त हुई स्पॉट, मिलेगा BS6 उपयुक्त इंजन

    इलैक्ट्रिक XUV300 के केबिन में भी हल्के बदलाव किए जाएंगे और संभवतः SUV को कुछ नए फीचर्स से भी लैस किया जाएगा जो सामान्य XUV300 पर आधारित टॉप वेरएंट में दिए जाने वाले हैं. महिंद्रा की ये इलैक्ट्रिक SUV भारत में पहली इलैक्ट्रिक SUV नहीं है, इससे पहले ह्यूंदैई इलैक्ट्रिक कोना पहले से बाज़ार में मौजूद है, वहीं जल्द ही टाटा मोटर्स और MG मोटर्स भी बाज़ार में नैक्सॉन EV और MG ZS EV लॉन्च करने वाली हैं. इसके अलावा महिंद्रा बाज़ार में जल्द ही KUV100 के इलैक्ट्रिक वेरिएंट को लॉन्च करने का प्लान भी बना रही है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय महिंद्रा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें