लॉगिन

महिंद्रा XUV300 पेट्रोल AMT ब्लूसेंस प्लस तकनीक के साथ लॉन्च, कीमत Rs. 9.95 लाख से शुरू

महिंद्रा XUV300 के टॉप मॉडल W8 ऑप्शनल को भी अब कंपनी की नई ब्लूसेंस प्लस कनेक्टेड SUV तकनीक के साथ पेश किया गया है. जानें फीचर्स के बारे में...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 3, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    महिंद्रा एंड महिंद्रा ने आखिरकार XUV300 सबकॉम्पैक्ट SUV का पेट्रोल AMT वेरिएंट लॉन्च कर दिया है. नई महिंद्रा XUV300 पेट्रोल AMT या कहें तो ऑटोशिफ्ट ट्रांसमिशन की दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत रु 9.95 लाख रखी गई है. हालांकि XUV300 के टॉप मॉडल W8 ऑप्शनल को भी अब कंपनी की नई ब्लूसेंस प्लस कनेक्टेड SUV तकनीक के साथ पेश किया गया है. कार में लगी सिम से चलने वाला यह सिस्टम कार को 40 से ज़्यादा कनेक्टेड फीचर्स से लैस कारता है. नई XUV300 AMT पेट्रोल की बुकिंग शुरू कर दी गई है और फरवरी के मध्य से इसे ग्राहकों को सौंपने का काम शुरू किया जाएगा.

    rfim8sfoमहिंद्रा ऑटोमोटिव ने 6-स्पीड AMT मैगनेटी मरेली से लिया है

    महिंद्रा XUV300 पेट्रोल AMT के साथ पहले जैसा 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन दिया गया है जो 108 बीएचपी ताकत और 200 एनएम पीक टॉर्क क्षमता वाला है. महिंद्रा ऑटोमोटिव ने 6-स्पीड AMT मैगनेटी मरेली से लिया है जो कार के डीजल वेरिएंट में भी लगाया गया है और यह मैन्युअल मोड, क्रीप फंक्शन, हिल स्टार्ट असिस्ट, ईएससी और अलग से सुरक्षा फीचर दिया गया है जिसमें यह सिस्टम दरवाज़े खुले होने पर क्रीप फंक्शन को बंद कर देता है. मैन्युअल वर्जन में पहले की तरह 6-स्पीड गियरबॉक्स मिला है, वहीं 1.5-लीटर डीजल इंजन 114 बीएचपी और 300 एनएम पीक टॉर्क क्षमता वाला है.

    5s66igf8मैन्युअल वर्जन में पहले की तरह 6-स्पीड गियरबॉक्स मिला है

    इसके अलावा महिंद्रा ने कहा है कि अब मिड-स्पेक W6 वेरिएंट के मैन्युअल और ऑटोमैटिक वेरिएंट में इलेक्ट्रिक सनरूफ उपलब्ध कराई जाएगी. सनरूफ के साथ W6 पेट्रोल वेरिएंट की दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत रु 9.40 लाख है. कंपनी ने कहा है कि इस कदम के साथ ग्राहकों को व्यापक तौर पर सनरूफ उपलब्ध कराई जाने वाली है. इसके अलावा XUV300 रेन्ज के साथ नए रंगों को भी पेश किया गया है जिनमें W8 ऑटोशिफ्ट वेरिएंट के साथ डुअल-टोन रैड और डुअल टोन अक्वामरीन और W6, W8 और W8 ऑप्शनल वेरिएंट्स के साथ गैलेक्सी ग्रे शामिल हैं.

    ये भी पढ़ें : जनवरी 2021 में कारों की बिक्रीः महिंद्रा की बिक्री में दर्ज हुई 4 प्रतिशत बढ़ोतरी

    महिंद्रा XUV300 के साथ हालिया पेश की गई ब्लूसेंस प्लस कनेक्टेड कार तकनीक में सिस्टम कई सारे फीचर्स देता है जिनमें दरवाज़ों को लॉक/अनलॉक करना और फाइंड माय XUV300 के साथ लाइव ट्रैकिंग और लोकेशन शेयरिंग, रूट डेविएशन शामिल हैं. इसके अलावा सिस्टम में सेफ्टी और सिक्योरिटी के लिए भी कई फीचर्स दिए गए हैं जिनमें जिओ-फेसिंग, ऐमरजेंसी असिस्ट और अलग से वाहन की जानकारी जिसमें डिस्टेंस टू एम्प्टी, टायर प्रेशर आदि शामिल हैं. बता दें कि ब्लूसेंस प्लस एंड्रॉइड ऑटो और आईओएस दोनों पर उपलब्ध है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    महिंद्रा एक्सयूवी300 पर अधिक शोध

    लोकप्रिय महिंद्रा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें