भारत में नई बाइक और कारें

महिंद्रा XUV300 ने ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में हासिल की 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग

NCAP क्रैश टेस्ट में XUV300 ने 5 सितारा सेफ्टी रेटिंग हासिल की है और इस कार ने टाटा की दोनों कारों के मुकाबले सुरक्षा रेटिंग में ज़्यादा अंक पाए हैं.

फोटो देखें
महिंद्रा एक्सयूवी ने सुरक्षा के मामले में 17 में से 16.42 अंक हासिल कर लिए हैं

भारतीय ऑटोमोटिव बाज़ार ग्राहकों की सुरक्षा पर अपना पूरा ध्यान केंद्रित किए हुए है और अब हम कारों को ग्लोबल न्यू कार असेंसमेंट प्रोग्राम क्रैश टेस्ट में 5-स्टार रेटिंग हासिल करते हुए देख रहे हैं. जहां टाटा मोटर्स ने इसकी शुरुआत टाटा नैक्सॉन और टाटा अल्ट्रोज़ से कर दी है, वहीं अब महिंद्रा ने इस भी लिए 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग हासिल कर दी है. हाल में हुए ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में महिंद्रा XUV300 ने 5 सितारा सेफ्टी रेटिंग हासिल की है और इस कार ने टाटा की दोनों कारों के मुकाबले सुरक्षा रेटिंग में ज़्यादा अंक हासिल किए हैं. जहां टाटा अल्ट्रोज़ को 17 में से 16.13 और नैक्सॉन को 16.06 अंक मिले हैं, वहीं महिंद्रा एक्सयूवी ने सुरक्षा के मामले में 17 में से 16.42 अंक हासिल कर लिए हैं.

vmt6phisबच्चों की सुरक्षा के लिहाज़ से 49 अंक में से महिंद्रा XUV300 को 37.44 पॉइंट मिले हैं

बच्चों की सुरक्षा के लिहाज़ से कार को 4-स्टार रेटिंग मिली है जो भारत में और किसी कार को अबतक नहीं मिल सकी है. कुल 49 अंक में से महिंद्रा XUV300 को 37.44 पॉइंट मिले हैं, जबकि अल्ट्रोज और नैक्सॉन क्रमशः 29 और 25 अंक हासिल कर सकी हैं. इसके अलावा साइड से किए गए क्रैश टेस्ट में भी एसयूवी में भारत की सभी कारों को सुरक्षा रेटिंग में पीछे छोड़ दिया है. ग्लोबल एनसीपी ने कार के एंट्री-लेवल मॉडल को टेस्ट किया है जो डुअल फ्रंट एयरबैग्स के साथ आता है. इस पूरे क्रैश टेस्ट में ग्लोबल NCAP ने पाया कि कार का स्ट्रक्चर फुटवेल एरिया के लिए स्थिर है.

महिंद्रा एक्सयूवी300

8.3 लाख * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
महिंद्रा एक्सयूवी300

ये भी पढ़ें : 2020 महिंद्रा थार ऑटो एक्सपो 2020 में डेब्यू से पहले हुई स्पॉट, मिलेगा BS6 इंजन

ind5tn0cबगल से और सामने से टकराव, दोनों ही स्थिति में बच्चे की डमी सुरक्षित रही
0 Comments

महिंद्रा ऑटोमोटिव जहां वयस्कों की सुरक्षा के लिए 5-स्टार रेटिंग हासिल कर चुकी है, वहीं ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में बच्चे की डमी को भी काफी सुरक्षित पाया गया है. कार की बगल से टक्कर लगने और सामने से टकराव दोनों ही स्थिति में बच्चे की डमी सुरक्षित रही. इसपर ग्लोबल NCAP ने कहा कि बच्चों के लिए लगी आईसोफिक्स सीट माउंट के साथ 3-पॉइंट सीटबेल्ट नहीं दिया गया जिसके चलते कार को बच्चों की सुरक्षा के लिए 5-स्टार की जगह 4-स्टार रेटिंग दी गई है.

कम्पेयर महिंद्रा एक्सयूवी300 मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ