लॉगिन

महिंद्रा XUV500 को आखिरकार मिला एप्पल कारप्ले, लंबे समय ये नदारद था फीचर

महिंद्रा के कार लाइप-अप के अलावा यह अबतक भारत की अंतिम SUV बनी हुई थी जिसके साथ ये कनेक्टिविटी फीचर उपलब्ध नहीं कराया गया था. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 15, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    महिंद्रा ने आखिरकार XUV500 के साथ एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी सिस्टम मुहैया करा दिया है. इसे सिर्फ टॉप-एंड W11 वेरिएंट में उपलब्ध कराया गया है और अब महिंद्रा XUV500 एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ आती है. कंपनी ने कार के साथ Android Auto भी 2017 में दिया है, यहां तक कि महिंद्रा XUV500 अबतक इस सैगमेंट की अकेली SUV बनी हुई थी जिसके साथ एप्पल कारप्ले नहीं दिया गया था. इसके अलावा ये महिंद्रा XUV300 और मराज़ो के बाद कंपनी के लाइन-अप की तीसरी कार है जिसके साथ ये फीचर दिया गया है. महिंद्रा ने कीमत में बदलाव की कोई घोषणा नहीं की है और फिलहाल W11 मॉडल की कीमत 17 लाख 60 हज़ार रुपए से लेकर 18 लाख 52 हज़ार रुपए तक जाती है.

    4ndaj71cकंपनी ने कार के साथ एंड्रॉइड ऑटो भी 2017 में दिया है

    SUV के दोनों पेट्रोल और डीजल मॉडल में 2.2-लीटर का 4-सिलेंडर एमहॉक डीजल इंजन दिया गया है. महिंद्रा अपडेटेड XUV500 में लगा पेट्रोल इंजन 138 bhp पावर और 320 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. कार में लगे इंजन को 6-स्पीड सिंक्रोमैश मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ आइसिन से लिया हुआ 6-स्पीड ऑटोमैटिक यूनिट से लैस किया गया है. महिंद्रा ने भारत में XUV500 के W3 बेस वेरिएंट को लॉन्च कर दिया है और यह अब XUV500 का नया एंट्री-लेवल मॉडल है. कंपनी ने मुंबई में XUV500 W3 की एक्सशोरूम कीमत 12.23 लाख रुपए रखी है. महिंद्रा XUV500 W3 के लॉन्च से पहले इस SUV का एंट्री-लेवल मॉडल W5 था जिसकी एक्सशोरूम कीमत 12.80 लाख रुपए है.

    ये भी पढ़ें : 2020 महिंद्रा TUV300 टेस्टिंग के समय हुई स्पॉट, BS6 इंधन वाला होगा SUV का इंजन

    फीचर्स की बात करें तो महिंद्रा ऑटोमोबाइल ने कार में बड़े प्रोजैक्टर हैडलैंप्स, इंटीग्रेटेड LED डेटाइम रनिंग लाइट्स, 18-इंच अलॉय व्हील्स, डुअल-टोन कलर के साथ 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है. यह इंफोटेनमेंट सिस्टम GPS, USB और ब्ल्यूटूथ से कनेक्ट किया जा सकता है. इसके साथ ही महिंद्रा ने XUV500 में एंड्रॉइड ऑटो भी दिया है. कंपनी ने नई SUV मे इलैक्ट्रिक सनरूफ, पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप, कीलेस एंट्री और रेन सेंसिंग वाइपर दिए गए हैं. इसके साथ ही कार में पूरी तरह ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, डुअल एयरबैग, ABS और EBD स्टैंडर्ड तौर पर और टॉप मॉडल के साथ 6 एयरबैग्स दिए गए हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें