लॉगिन

महिंद्रा ने भारत में लॉन्च किया XUV500 का पेट्रोल वेरिएंट, Rs. 15.49 लाख एक्सशोरूम कीमत

महिंद्रा ने भारत में अपनी पॉपुलर SUV XUV500 का पेट्रोल वेरिएंट लॉन्च किया है. दिल्ली में कार की एक्सशोरूम कीमत 15.49 लाख रुपए रखी गई है. कंपनी ने इस कार में डीजल वेरिएंट के पावर वाला ही 2.2-लीटर एमहॉक पेट्रोल इंजन दिया है और इस कार में 6-स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कन्वर्टर ट्रांसमिशन भी लगाया गया है.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 5, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • महिंद्रा ने XUV500 पेट्रोल के साथ 2.2-लीटर एमहॉक इंजन दिया है
  • SUV सिर्फ G वेरिएंट में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ लॉन्च हुई है
  • कार का इंजन 140 bhp पावर और 320 Nm टॉर्क जनरेट करता है
महिंद्रा ने लंबे इंतज़ार के बाद भारत में अपनी नई SUV XUV500 का पेट्रोल वेरिएंट लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने दिल्ली में इस कार की एक्सशोरूम कीमत 15.49 लाख रुपए रखी है. महिंद्रा ने नई पेट्रोल-पावर वाली XUV500 को सिर्फ एक जी वेरिएंट में लॉन्च किया है जो फुली-लोडेड है. कंपनी ने इस कार में 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन स्टैंडर्ड दिया है. दिखने में महिंद्रा XUV500 पेट्रोल बिल्कुल भारत में पहले से बेची जा रही डीजल मॉडल जैसी है लेकिन इन दोनों कारों में सबसे बड़ा अंतर है 2.2-लीटर का पेट्रोल इंजन. कंपनी ने कार में एमहॉक इंजन लगाया है जो काफी दमदार है. कंपनी ने इस SUV के साथ समान पावर वाला इंजन यूनाइटेड अरब अमीरात और कतर में निर्यात किया है.

ये भी पढ़ें : महिंद्रा ने भारत में लॉन्च की नई 2017 स्कॉर्पियो फेसलिफ्ट, शुरुआती कीमत ₹ 9.97 लाख
 
रोचक बात ये है कि महिंद्रा एंड महिंद्रा ने SUV के पेट्रोल वेरिएंट में डीजल मॉडल जैसे ही समान इंजन पावर दिया है. महिंद्रा XUV500 में 2.2-लीटर का एमहॉक इंजन लगाया गया है जो 2179cc का है. यह इंजन 140 bhp पावर और 320 Nm टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी ने इस कार में 6-स्पीड आइसिन-सोर्स्ड 6-स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कन्वर्टर ट्रांसमिशन लगाया है जो पहले से इस कार के डीजल वेरिएंट में दिया जा रहा है. नए पेट्रोल और पहले से बिक रहे डीजल वेरिएंट की तुलना करें तो कंपनी ने फ्यूल टाइप को छोड़कर महिंद्रा XUV500 में कोई बड़ बदलाव नहीं किया है.

ये भी पढ़ें : अपडेटेड 2018 महिंद्रा XUV500 टेटिंग के दौरान कैमरे में कैद, जानें कितनी अपडेट हुई कार
 
महिंद्रा XUV500 पेट्रोल को लॉन्च करते वक्त महिंद्रा एंड महिंद्रा के ऑटोमोटिव डिविज़न की सेल्स और मार्केटिंग विंग के चीफ वीजय राम नाकरा ने बताया कि, “जब से ये SUV लॉन्च हुई है तब से XUV500 एक ट्रैंड सेट करने वाली कार के रूप में सामने आई है. यह प्रिमियम SUV सैगमेंट की कार है जो अपने स्टाइल, हाईटेक फीचर्स और प्रपोर्शन के लिए जानी जाती है. नई महिंद्रा XUV500 पेट्रोल उन ग्राहकों को सबसे ज्यादा प्राभापित करेगी जो लंबे समय से इस कार के पेट्रोल वेरिएंट का इंतज़ार कर रहे हैं. SUV के जी ऑटोमैटिक वेरिएंट बेहतरीन परफॉर्मेंस वाली कार है और यह ग्राहकों को काफी पसंद आएगी.”
 
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें