लॉगिन

महिंद्रा XUV700 कंपनी की वेबसाइट पर हुई लिस्ट, तीसरी तिमाही में लॉन्च संभव

महिंद्रा XUV500 को बतौर कंपनी की सबसे महंगी SUV 2011 में लॉन्च किया गया था जिसे चीता से प्रेरित होकर बनाया गया था. जानें कितनी अलग होगी नई कार?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 26, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    महिंद्रा एंड महिंद्रा ने आगामी XUV700 के भारत में कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया है. इसी साल कहीं लॉन्च की जाने वाली नई XUV700 कंपनी की सबसे महंगी SUV होगी जो महिंद्रा की प्रचलित 7-सीटर XUV500 की जगह लेगी. भारत में महिंद्रा XUV500 के उत्पादन को लेकर कुछ समय पहले हमारे द्वारा पूछे गए एक सवाल के महिंद्रा के प्रवक्ता ने कहा कि, “XUV700 के लॉन्च के साथ ही कंपनी XUV500 का उत्पादन रोक देगी.” बता दें कि साल 2021 में ही नई 7-सीटर SUV को भारतीय बाज़ार में लॉन्च किया जाएगा. कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर इससे पहले नई SUV की पूछताछ को लेकर जानकारी भी दी थी. बता दें कि कंपनी इस कार को जुलाई से सितंबर 2021 के बीच लॉन्च कर सकती है.

    d96ps1agXUV700 के लॉन्च के साथ ही कंपनी XUV500 का उत्पादन रोक देगी - महिंद्रा

    महिंद्रा XUV500 को बतौर कंपनी की सबसे महंगी SUV 2011 में लॉन्च किया गया था जिसे चीता से प्रेरित होकर बनाया गया था. उस समय इस तरह की SUV की काफी कमी महसूस की गई थी जिसे रु 15 लाख से कम बजट में दमदार SUV ढूंढ रहे ग्राहकों के बीच काफी पसंद किया गया. हालांकि ह्यून्दे क्रेटा, किआ सेल्टोस और जीप कम्पस जैसी कारों के लॉन्च होने के बाद XUV500 पुरानी सी लगने लगी थी और यही वजह है कि महिंद्रा ऑटोमोटिव अब इस कार को XUV700 नाम से बाज़ार में लाने वाली है. कंपनी में हमारे सूत्रों ने बताया कि महिंद्रा XUV500 ब्रांड को खत्म नहीं करेगी, ऐसे में इस नाम का इस्तेमाल भविष्य में आने वाली किसी कार के लिए किया जा सकता है.

    gp35s4c8इसे पेट्रोल और डीज़ल इंजन विकल्पों में पेश किया जाएगा

    XUV700 के साथ बेहतरीन सुरक्षा फीचर्स मिलने का दावा किया गया है और इसे पेट्रोल और डीज़ल इंजन विकल्पों में पेश किया जाएगा जो मैन्युअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ वैकल्पिक ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम में उपलब्ध होगी. स्पाय शॉट्स के हिसाब से नई SUV इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक्स और ऐडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम के साथ आएगी. इसके अलावा कार को 6 एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी, आईसोफिक्स और चारों पहियों में डिस्क ब्रेक्स जैसे कई और फीचर्स मिलेंगे. XUV700 के साथ पूरी तरह एलईडी हैडलैंप्स, एलईडी डीआरएल, नई बड़ी ग्रिल, स्पोर्टी अलॉय व्हील्स और नए एलईडी टेललाइट्स दिए जाएंगे.

    नई महिंद्रा XUV700 के केबिन में मर्सिडीज़-बेंज़ स्टाइल का बड़ा सिंगल स्क्रीन दिया जाएगा जो इंफोटेनमेंट और इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर के लिए स्प्लिट डिस्प्ले के साथ आएगा. पिछली स्पाय फोटोज़ की मानें तो इंटीरियर ट्रिम तुरपाई वाले फॉ लैदर के साथ दिखा है जो डुअल-टोन ब्लैक और बेज कॅम्बिनेशन में आया है. केबिन में संभवतः नई फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, सैटिन फिनिश वाले इंटीरियर ग्रैब हैंडल और क्रोम बेज़ल्स के साथ चौड़े एसी वेंट्स मिलेंगे. फीचर्स की बात करें तो ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, सनरूफ दिए जा सकते हैं और हमें बिल्कुल आश्चर्य नहीं होगा अगर महिंद्रा XUV700 के साथ वायरलेस चार्जिंग मिले.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    महिंद्रा एक्सयूवी700 पर अधिक शोध

    लोकप्रिय महिंद्रा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें