लॉगिन

महिंद्रा Y400 फुल-साइज़ SUV 19 नवंबर को होगी लॉन्च, जानें किनसे होगा मुकाबला

महिंद्रा ने नई फुल-साइज़ SUV का कोडनेम Y400 रखा है जो सैंगयंग G4 रैक्स्टन के आधार पर बनाई गई है. टैप कर जानें भारत में किन कारों से होगा मुकाबला?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 14, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    महिंद्र्रा ऑटोमोटिव ने इस साल की शुरुआत में ऑटो एक्सपो 2018 में शोकेस करने के बाद कंपनी ने अपकमिंग सबसे महंगी SUV के लॉन्च की आधिकारिक जानकारी उपलब्ध करा दी है. महिंद्रा ने नई फुल-साइज़ SUV का कोडनेम Y400 रखा है जो सैंगयंग जी4 रैक्स्टन के आधार पर बनाई गई है. भारत में इस कार को 19 नवंबर 2018 को लॉन्च किया जाने वाला है. दरअसल यह कार समान G4 सैंगयंग रैक्स्टन ही होगी जिसपर भारत में रीबैजिंग की जाएगी और महिंद्रा इसे अलग नाम से भारत में बेच सकती है. महिंद्रा ने अभी तक इस SUV के ब्रांड नेम का खुलासा नहीं किया है. कंपनी इसकी ज़्यादा जानकारी लॉन्च से कुछ समय पहले देगी जो इस साल त्योहारों के सीज़न में अनुमानित है. लॉन्च के बाद महिंद्रा रैक्स्टन SUV का मुकाबला टोयोटा फॉर्च्यूनर, फोर्ड एंडेवर, इसुज़ु एमयू-एक्स और स्कोडा कोडिअक जैसी कारों से होने वाला है.
     
    mahindra showcases g4 rexton
    ऑटो एक्सपो 2018 में शोकेस महिंद्रा SUV Y400
     
    अपडेट्स की बात करें तो कंपनी ने इस SUV को कोई बड़ा बदलाव नहीं किया है. कार के साथ एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्स, बड़ी ग्रिल के साथ एलईडी फॉगलैंप्स और क्रोम ऐक्सेंट वाली दमदार प्लास्टिक क्लैडिंग दी गई है. कार के अलॉय व्हील्स ऑटो एक्सपो में शोकेस किए मॉडल वाले ही हैं और टेललैंप्स भी समान हैं. कार के पिछले हिस्से में एलईडी टेललैंप्स, रूफ माउंटेड स्पॉइलर, इंटीग्रेटेड स्टॉप लाइट, दमदार पिछला बंपर के साथ प्लास्टिक क्लैडिंग और क्रोम के कुड पुर्ज़े दिए गए हैं.

    महिंद्रा एंड महिंद्रा इस SUV के प्रिमियम क्वालिटी इंटीरियर के साथ सॉफ्ट-टच प्लास्टिक और पूरे केबिन में इस्तेमाल किया गया कॉगनैक ब्राउन लैदर दिया गया है. फीचर्स की बात करें तो कार में इलैक्ट्रिक सनरूफ, डुअल-ज़ोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वेंटिलेटेड सीट्स, एंड्रॉइड ऑटो के साथ 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनेंट सिस्टम, जीपीएस के साथ नेविगेशन जैसे और भी फीचर्स दिए गए हैं. सेफ्टी की बात करें तो नई रैक्स्टन के साथ एबीएस, ईबीडी, 9 एयरबैग्स, इलैक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक और ऐसे ही कई और फीचर्स दिए गए हैं.

    ये भी पढ़ें : इसुज़ु एमयू-एक्स फेसलिफ्ट की लॉन्च डेट आई सामने, जानें कितनी अपडेट हुई SUV
     
    महिंद्रा रैक्स्टन SUV के साथ 2.2-लीटर का टर्बो-डीजल इंजन दिया गया है जो सैंगयंग रैक्स्टन में भी लगाया गया है. यह इंजन 178 bhp पावर और 420 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कंपनी इस इंजन को 7-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन देने वाली है. भारतीय बाज़ार के लिए इस SUV के साथ 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी दिया जा सकता है, इस बात की पुष्टि लॉन्च के समय ही होगी. वैश्विक स्तर पर इस कार को 2-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ बेचा जाता है. यह इंजन 222 bhp पावर जनरेट करता है लेकिन भारत में SUV को इस इंजन के साथ लॉन्च नहीं किया जएगा.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय महिंद्रा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें