लॉगिन

पुराने और कम संसाधनों से वाहन बनाने वाले लोहार को आनंद महिंद्रा ने दी नई बोलेरो

महिंद्रा समूह के अध्यक्ष, आनंद महिंद्रा ने महाराष्ट्र के लोहार, दत्तात्रेय लोहार को अपने मिनी फोर-व्हीलर के बदले में एक नई बोलेरो एसयूवी दी है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 26, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    दिसंबर 2021 में, हमने आपको महाराष्ट्र के एक लोहार, दत्तात्रेय लोहार के बारे में बताया था, जिन्होंने छोड़े गए स्पेयर पार्ट्स का उपयोग करके एक मिनी फोर-व्हीलर बनाया था. उनकी रचना से प्रभावित होकर, महिंद्रा समूह के अध्यक्ष, आनंद महिंद्रा ने उन्हें उनके निर्माण के बदले में एक नई बोलेरो एसयूवी देने की पेशकश की थी. महिंद्रा ने महसूस किया कि चूंकि लोहार का वाहन नियमों का पालन नहीं करता है, स्थानीय अधिकारी इसे सड़कों पर चलने से रोक देंगे. ठीक एक महीने बाद, अब उद्योगपति ने सोशल मीडिया के माध्यम से घोषणा की है कि दत्तात्रेय ने उनका प्रस्ताव स्वीकार कर लिया है और हाल ही में अपनी नई महिंद्रा बोलेरो की डिलीवरी ली है.

    undefined

    हैंडओवर समारोह में ली गई तस्वीरों को साझा करते हुए, आनंद महिंद्रा ने ट्वीट किया, "खुशी है कि उन्होंने एक नई बोलेरो के लिए अपने वाहन का बदलने का प्रस्ताव स्वीकार कर लिया. कल उनके परिवार ने डिलेवरी ली और हमने गर्व से उनके निर्माण को ले लिया. यह हमारी रिसर्च वैली सभी प्रकार की कारों का हिस्सा होगा और हमें साधन संपन्न होने के लिए प्रेरित करेगा."

    यह भी पढ़ें: चेन्नई के इस ऑटो ड्राइवर को आनंद महिंद्रा ने बताया मैनेजमेंट का प्रोफेसर

    मिनी फोर-व्हीलर ₹ 60,000 के निवेश के साथ बनाया गया था, और इसमें एक किक-स्टार्ट मैकेनिज्म है, जैसा कि हम दोपहिया पर देखते हैं. यह एक लेफ्ट-हैंड ड्राइव वाहन है जिसे पुराने और छोड़े गए कार भागों का उपयोग करके बनाया गया है और यह एक ग्रिल के साथ आता है जो महिंद्रा थार के समान दिखती है. दत्तात्रेय ने अपने पुत्र की इच्छा को पूरा करने के लिए वाहन का निर्माण किया था. बदले में उनको मिली कार बोलेरो क्लासिक मॉडल है न कि TUV300 पर आधारित ई बोलेरो.

    Calendar-icon

    Last Updated on January 25, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें