भारत में नई बाइक और कारें

मंदिरा बेदी ने खरीदी नई टाटा नैक्सॉन इलैक्ट्रिक SUV, 1 चार्ज में चलेगी 312 किमी

language dropdown

छोटे और बड़े पर्दे की जानी-मानी अदाकारा मंदिरा बेदी फैशन डिज़ाइन भी हैं, टेलिविज़न प्रेज़ेंटर भी हैं और अभिनय के साथ उन्हें वाहनों का भी बहुत शौक है.

expand फोटो देखें
मंदिरा बेदी ने अपने पति के साथ टाटा नैक्सॉन ईवी की डिलिवरी ली है

छोटे और बड़े पर्दे की जानी-मानी अदाकारा मंदिरा बेदी फैशन डिज़ाइन भी हैं, टेलिविज़न प्रेज़ेंटर भी हैं और अभिनय के साथ उन्हें वाहनों का भी बहुत शौक है. यही कारण है कि मंदिरा बेदी ने खुदके लिए बिल्कुल नई टाटा नैक्सॉन ईवी खरीदी है. उन्होंने हाल में अपने पति के साथ इस कार की डिलिवरी ली है. भारत की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनियों में एक टाटा मोटर्स ने इन दोनों का टाटा परिवार में स्वागत किया है और अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट से इस फोटो को साझा किया है. टाटा मोटर्स ने जनवरी 2020 में रु 13.99 लाख एक्सशोरूम कीमत पर इस इलैक्ट्रिक एसयूवी को लॉन्च किया था जिसके टॉप मॉडल के लिए ये कीमत रु 15.99 लाख रुपए तक जाती है.

cru4abm8टाटा मोटर्स ने जनवरी 2020 में इस इलैक्ट्रिक एसयूवी को लॉन्च किया है

टाटा मोटर्स ने नैक्सॉन इलैक्ट्रिक एसयूवी के साथ पर्मानेंट मैगनेट एसी मोटर उपलब्ध कराई है जिसे आई67 सर्टिफिकेट वाली लीथियम-आयन लिक्विड-कूल्ड बैटरी से पावर मिलता है. कहने का मतलब ये है कि पानी और धूल इस बैटरी पर कोई प्रभाव नहीं डालते. नैक्सॉन ईवी में 30.2 किवा का बैटरी पैक लगाया गया है जिससे सिंगल चार्ज में ये कार 312 किमी तक चलाई जा सकती है. नैक्सॉन ईवी की ये नई पावरट्रेन एसयूवी को 245 एनएम पीक टॉर्क सप्लाई करती है जिससे 9.9 सेकंड में ही ये 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है.

gkb2r2kcटाटा मोटर्स ने इलैक्ट्रिक वाहनों के सब्सक्रिस्पशन का ऐलान किया है

फास्ट चार्जर की मदद से नैक्सॉन की बैटरी को 60 मिनट में 80प्रतिशत चार्ज किया जा सकती है, वहीं सामान्य चार्जर से इसे फुल चार्ज होने में लगभग 8 घंटे का समय लगता है. यहां तक कि फास्ट चार्जिंग से हर मिनट ये कार 4 किमी की रेन्ज के लिए चार्ज होती है और 50प्रतिशत चार्ज बैटरी के साथ नैक्सॉन ईवी को 150 किमी तक चलाया जा सकता है. कार के साथ डेडिकेटेड बैटरी मैनेजमेंट सिस्टम भी दिया गया है जिसे बेहतर परफॉर्मेंस और 8 साल तक बैटरी की देखरेख करने के हिसाब से डिज़ाइन किया गया है. पावरट्रेन के साथ डेडिकेटेड कूलिंग सर्किट भी दिया गया है जो गर्म मौसम में भी कार के प्रदर्शन को समान बनाए रखता है.

ये भी पढ़ें : किराये पर भी मिलेगी टाटा नैक्सॉन इलैक्ट्रिक SUV, जानें किस कीमत पर मिलेगी EV

0 Comments

टाटा मोटर्स ने इलैक्ट्रिक वाहनों के सब्सक्रिस्पशन का ऐलान किया है, इसके लिए कंपनी ने ओरिक्स से साझेदारी की है जिससे नैक्सॉन ईवी को किराये पर चलाया जा सके. टाटा नैक्सॉन ईवी के लिए सब्सक्रिप्शन प्लान 41,900 रुपए प्रति मास से शुरू होग जो 36 महीने तक चलेगा, वहीं ग्राहकों के पास ये इलैक्ट्रिक एसयूवी किराये पर लेने का विकप्ल भी होगा जिसमें 24 महीने के लिए हर महीने 44,900 रुपए किराये का देना होगा. इसके अलावा कंपनी ने 18 महीने के लिए भी एक सब्सक्रिप्शन प्लान पेश किया है जिसमें हर महीने 47,900 रुपए देने होंगे.

लेटेस्ट न्यूज़