लॉगिन

ऑक्सीजन ज़रूरतमंदों के काम आ सके, इसीलिए मारुति सुज़ुकी समय से पहले करेगी फैक्ट्री की मरम्मत

कंपनी 1 मई से 9 मई तक सभी प्लांट में काम रोकने वाली है जिनमें गरुग्राम और मानेसर प्लांट शामिल हैं. जानें क्यों मरम्मत जल्दी शुरू करेगी कंपनी?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 28, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मारुति सुज़ुकी इंडिया ने तय समय से पहले ही सालाना मरम्मत के लिए प्लांट बंद करने की घोषणा कर दी है. यह शटडाउन जून की जगह मई 2021 में किया जाएगा. भारत सरकार ने वाहन निर्माताओं से आग्रह किया है कि वो इंडस्ट्रियल ऑक्सीजन का इस्तेमाल कुछ समय के लिए रोक दें, ताकि इसे मौजूदा विषम परिस्थिति में लोगों की जान बचाने के लिए इस्तेमाल किया जा सके. कंपनी 1 मई से 9 मई तक अपने सभी प्लांट में कामकाज रोकने वाली है जिनमें हरियाणा के गरुग्राम और मानेसर प्लांट शामिल हैं. इसके अलावा कंपनी ने सुज़ुकी मोटर गुजरात को भी कहा है कि वह भी इसी प्रकार का फैसला लें और इसी समय पर अपना प्लांट बंद रखें.

    fks8c3nsजून 2021 की जगह मेंटेनेंस शटडाउन 1 मई से 9 मई के बीच किया जाएगा

    मारुति सुज़ुकी ने आधिकारिक बयान जारी करते हुए कहा है कि, "मौजूदा स्थिति में, हमारा मानना है कि उपलब्ध पूरी ऑक्सीजन जान बचाने के काम आना चाहिए. इसी के लिए मारुति सुज़ुकी ने फैसला किया है कि जून 2021 की जगह मेंटेनेंस शटडाउन 1 मई से 9 मई के बीच किया जाएगा. इस दौरान सभी फैक्ट्री में मरम्मत के चलते उत्पादन का काम बंद रहेगा."

    ये भी पढ़ें : कोरोनावायरस: एक सप्ताह के लिए एमजी मोटर के हालोल प्लांट में काम रुकेगा

    अपने बयान में कंपनी ने यह भी कहा कि निर्माता द्वारा कारें बनाते समय फैक्ट्री में बहुत कम मात्रा में ऑक्सीजन का इस्तेमाल किया जाता है. कंपनी ने यह भी बताया कि वाहन के पुर्ज़े बनाने वाले निर्माताओं द्वारा कार उत्पादन के मुकाबले बड़ी मात्रा में ऑक्सीजन का इस्तेमाल किया जाता है. शटडाउन के इन 9 दिनों में कंपनी अपने उत्पादन प्लांट में ज़रूरी मरम्मत के सभी काम पूरे करने वाली है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय मारुति सुजुकी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें