भारत में नई बाइक और कारें

मारुति सुज़ुकी ने 5 साल में पार किया बलेनो हैचबैक की 8 लाख बिक्री का आंकड़ा

language dropdown

नैक्सा के बैनर तले लॉन्च हुई यह दूसरी कार है और कंपनी हर महीने औसत कार की 15,000 यूनिट बेचती है. सितंबर 2020 में कंपनी ने 19,433 यूनिट कार बेची हैं.

नैक्सा के बैनर तले लॉन्च की गई यह दूसरी कार है expand फोटो देखें
नैक्सा के बैनर तले लॉन्च की गई यह दूसरी कार है

मारुति सुज़ुकी बलेनो की 8 लाख यूनिट कंपनी ने पिछले 5 साल में बेचने का आंकड़ा पार कर लिया है. इस प्रिमियम हैचबैक को अक्टूबर 2015 में भारतीय बाज़ार में लॉन्च किया गया था और दावा किया जा रहा है कि 59 महीनों में सबसे तेज़ी ये बिक्री का यह मुकाम हासिल करने वाली कार बलेनो बन गई है. नैक्सा के बैनर तले लॉन्च की गई यह दूसरी कार है और कंपनी भारत में हर महीने औसत इस कार की 15,000 यूनिट बेचती है. सितंबर 2020 में कंपनी ने 19,433 यूनिट वाहन बेचे हैं. खासतौर पर भारत में बनाई जा रही बलेनो को ऑस्ट्रेलिया, यूरोप, लेटिन अमेरिका, अफ्रीका, मिडिल-ईस्ट और साउथ-ईस्ट एशिया में निर्यात भी करती है.

h9lminesकंपनी भारत में हर महीने औसत इस कार की 15,000 यूनिट बेचती है

मारुति सुज़ुकी ने अपने BS6 वाहनों के लाइन-अप से डीजल वाहनों को हटा लिया है, तो साफ है कि मारुति सुज़ुकी बलेनो सिर्फ पेट्रोल इंजन में बेची जा रही है जिसे स्मार्ट हाईब्रिड वेरिएंट में भी लॉन्च किया गया है. कार का पेट्रोल वेरिएंट 1.2-लीटर वीवीअी इंजन के साथ आता है जो 82 बीएचपी पावर और 113 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है, वहीं कंपनी ने इस इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल और सीवीटी गियरबॉक्स के साथ पेश किया है. हाईब्रिड वेरिएंट के साथ ताज़ा एसएचवीएस तकनीक दी गई है जो 1.2-लीटर डुअल वीवीटी इंजन के साथ आई है जो 89 बीएचपी पावर और 113 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है. कंपनी ने इस इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन सामान्य तौर पर दिया है.

ये भी पढ़ें : टाटा मोटर्स ने हासिल किया भारत में 40 लाख पैसेंजर कारों के उत्पादन का आंकड़ा

bjsspmf8मारुति सुज़ुकी बलेनो सिर्फ पेट्रोल इंजन में बेची जा रही है
0 Comments

फिलहाल बाज़ार में बलेनो का मुकाबला टाटा अल्ट्रोज़ और होंडा जैज़ हो रहा है जो प्रिमियम सेगमेंट की कारें हैं, हालांकि इस मुकाबले को और गर्माने के लिए ह्यून्दे जल्द ही बाज़ार में नई जनरेशन आई20 लॉन्च करने वाली है. ह्यून्दे मौजूदा पीढ़ी वाली आई20 को अब भी बाज़ार में बेच रही है और हर महीने औसत कंपनी कार की 9,000 यूनिट बेचती है. टाटा मोटर्स ने जनवरी 2020 में अल्ट्रोज़ प्रिमियम हैचबैक लॉन्च की है और अबतक कंपनी इस कार की 27,500 यूनिट बाज़ार में बेच चुकी है.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

मारुति सुजुकीबलेनो
Ex-Showroom Price
₹ 5.64 - 8.96 लाख
emi स्टार्टस
11,6999% / 5 yrs
Premium Hatchback
Petrol , Diesel
Automatic , Manual
21.4 - 27.4 Kmpl
Alloy
Alloy
Fog Light
Fog Light
Grill
Grill
Head Light
Head Light
Orvm
Orvm
Tail Light
Tail Light
Maruti Suzuki Baleno Front View
Maruti Suzuki Baleno Front View
Maruti Suzuki Baleno Rear View
Maruti Suzuki Baleno Rear View
Maruti Suzuki Baleno Style
Maruti Suzuki Baleno Style
Maruti Suzuki Baleno Side View
Maruti Suzuki Baleno Side View
Auto Ac
Auto Ac
Boot Space
Boot Space
Leather Upholestry
Leather Upholestry
Push
Push
Rear Ac
Rear Ac
Rear Sunshade
Rear Sunshade
Space
Space