लॉगिन

मारुति सुजुकी बलेनो सीएनजी भारत में हुई लॉन्च, कीमत Rs. 8.28 लाख से शुरू

कंपनी ने पहली बार अपनी प्रीमियम ब्रांड नेक्सा के तहत सीएनजी मॉडलों को पेश किया है, बलेनो नेक्सा ब्रांड के तहत दूसरी सीएनजी कार है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 31, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ने भारत में मारुति सुजुकी बलेनो एस-सीएनजी लॉन्च की है, जिसकी कीमत ₹ 8.28 लाख (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है और महंगे ज़ेटा वैरिएंट के लिए ₹ 9.21 लाख (एक्स-शोरूम, भारत) तक जाती है. मारुति सुजुकी बलेनो सीएनजी देश में मारुति सुजुकी एक्सएल6 एस-सीएनजी के साथ सीएनजी किट प्राप्त करने वाला दूसरा नेक्सा उत्पाद है और यह डिजाइन और फीचर्स के मामले में प्रीमियम हैचबैक के पेट्रोल वैरिएंट पर आधारित होगा.

    teqhs5qs

    नई मारुति सुजुकी बलेनो को केवल डेल्टा और जेटा वैरिएंट पर ही मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ सीएनजी में पेश किया जा रहा है और इसे देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी की प्रीमियम हैचबैक के साथ बेचा जाएगा. यह ग्राहकों के लिए 6-एयरबैग की पेशकश करने वाली एकमात्र प्रीमियम सीएनजी हैचबैक कार भी होगी. नई पीढ़ी की बलेनो में 40+ कनेक्टेड फीचर्स के साथ इन-बिल्ट सुजुकी कनेक्ट, ऑन-बोर्ड वॉयस असिस्टेंस के साथ 17.78 सेमी स्मार्ट प्ले प्रो टचइंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ मिलता है. सीएनजी स्पेसिफिक स्क्रीन के साथ मिड डिस्प्ले जैसे फीचर्स भी कार पर दिए जाएंगे. एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स, 60:40 रियर स्प्लिट सीट्स और भी बहुत कुछ आपको बलेनो सीएनजी में देखने को मिल जाएगा.

    dqe3rag4

    गौरतलब है कि कंपनी ने 2022 की शुरुआत में बलेनो को नए अवतार में पेश किया था, जिसकी शुरुआती कीमत ₹ 6.42 लाख एक्स-शोरूम है और सबसे महंगे अल्फा एजीएस के लिए रु.9.60 लाख (एक्स-शोरूम) तक जाती है. 2022 बलेनो के कैबिन से लेकर बाहरी डिजाइन में भी बदलाव देखने को मिले हैं.

    यह भी पढ़ें: 2022 मारुति सुज़ुकी बलेनो का रिव्यू, तकनीक से भरी प्रिमियम हैचबैक

    2022 बलेनो फेसलिफ्ट में कई नए अपडेट देखने को मिलते हैं, जिसमें एक नई डिज़ाइन की गई फ्रंट ग्रिल,जुड़े हुए एलईडी डीआरएल के साथ एलईडी हेडलैम्प और एलईडी फॉग लाइट शामिल हैं. इसके अलावा कार में क्रोम इंसर्ट के साथ एक नया फ्रंट बंपर और एक चौड़ा एयर डैम भी दिया गया है.

    मारुति सुजुकी बलेनो एस-सीएनजी 1.2 लीटर ड्यूलजेट पेट्रोल इंजन के साथ आएगी जो फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट के साथ 77.49 बीएचपी और 98.5 एनएम टॉर्क विकसित करेगी, इसे 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. नई मारुति सुजुकी बलेनो पेट्रोल मैनुअल के  22.35 किमी/लीटर और पेट्रोल ऑटोमेटिक के 22.94 किमी/लीटर की तुलना में सीएनजी पर 30.61 किमी/प्रति किलोग्राम का जबरदस्त माइलेज देगी.

    Calendar-icon

    Last Updated on October 31, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें