लॉगिन

2019 मारुति सुज़ुकी बलेनो फेसलिफ्ट में मिलेगा स्मार्टप्ले स्टूडियो, लॉन्च को तैयार हैचबैक

कंपनी बलेनो को साढ़े तीन साल बाद कोई अपडेट दिया है और कार संभवतः कई सारे कॉस्मैटिक और फीचर अपडेट के साथ लॉन्च की जाएगी. टैप कर पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 25, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मारुति सुज़ुकी ने भारतीय ऑटो बाज़ार में नई बलेनो फेसलिफ्ट लॉन्च करने की तैयारियां पूरी कर ली हैं और कंपनी ने इसके लिए 11,000 रुपए टोकन अमाउंट के साथ बुकिंग लेना भी शुरू कर दिया है. कंपनी बलेनो को साढ़े तीन साल बाद कोई अपडेट दिया है और यह प्रिमियम हैचबैक संभवतः कई सारे कॉस्मैटिक और फीचर अपडेट के साथ लॉन्च की जाएगी. नई मरुति सुज़ुकी बलेनो फेसलिफ्ट में सबसे बड़ बदलाव कार के साथ दिया जाने वाला स्मार्टप्ले स्टूडिया होगा जो कुछ वैसा ही होगा जैसा नई जनरेशन वैगनआर में देखा गया है. यह एडवांस इंफोटेनमेंट सिस्टम जो बलेनो में दिया जाने वाला है. एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के अलावा स्मार्टप्ले स्टूडियो में लेटेस्ट म्यूज़िक, न्यूज़, मौसम की ताज़ा जानकारी और नज़दीकी ईटरीस का पता लगाया जा सकता है.

    o23mumkc

    कंपनी बलेनो को साढ़े तीन साल बाद कोई अपडेट दिया है

    2019 मारुति सुज़ुकी बलेनो फेसलिफ्ट के अगले हिस्से में नया बंपर दिया गया है जो बड़े सेंट्रल एयर-डैम और एयर डक्ट्स के साथ आता है और ये कार के दोनों ओर सी-शेप प्रोफाइल में दिखाई दिए हैं. कार की अगली ग्रिल में भी कुछ बदलाव किया गया है और इससे इसका अगला हिस्सा काफी चौड़ा दिखता है और बलेनो का चेहरा मुस्कुराता हुआ सा प्रतीत हो रहा है. ग्रिल के नीचे के हिस्से को क्रोम फिनिया दिया गया है जो बिल्कुल पैना नहीं है और ग्रिल के हिसाब से उसे कवर करता है.

    ये भी पढ़ें : 2019 मारुति सुज़ुकी वैगनआर में नहीं लगा BS-VI इंजन, पढ़ें BS6 पर कंपनी का जवाब

    1poou8kc

    कार की अगली ग्रिल में कुछ बदलाव किया गया है

    मारुति सुज़ुकी संभावित रूप से 2019 बलेनो फेसलिफ्ट में कोई तकनीकी बदलाव नहीं करेगी और कार को फिलहाल दिए जा रहे इंजन के साथ लॉन्च किया जाएगा. फिलहाल बाज़ार में बेची जा रही बलेनो में 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.3-लीटर डीजल इंजन दिया जा रहा है और जहां कंपनी ने दोनों ही वरिएंट्स के साथ 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिया है, वहीं पेट्रोल वेरिएंट में सीवीटी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी उपलब्ध कराया गया है. बलेनो को बड़े पैमाने पर मारुति सुज़ुकी डीलरशिप से बेचने की जगह छोटे लेवल पर नैक्सा डीलरशिप के ज़रिए बेचा जा रहा है, बावजूद इसके बलेनो सितंबर 2015 से बेहतरीन बिक्री का आंकड़ा छू रही है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    मारुति सुजुकी बलेनो पर अधिक शोध

    लोकप्रिय मारुति सुजुकी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें