लॉगिन

मारुति सुज़ुकी ने बढ़ाया प्रिमियम हैचबैक बलेनो का उत्पादन, वेटिंग पीरियड में आएगी कमी

मारुति सुज़ुकी इंडिया का कहना है कि पिछले 8 महीनों में बलेनो के उत्पादन में 34% की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. टैप कर जानें इस मामले में क्या बोले कल्सी?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 13, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मारुति सुज़ुकी ने भारत में बेहद पसंद की जाने वाली अपनी प्रिमियम हैचबैक बलेनो के उत्पादन में बढ़ोतरी की घोषणा की है. कंपनी ने इस कार के वेटिंग पीरियड को देखते हुए यह फैसला लिया है, अब भी अगर आप मारुति सुज़ुकी बलेनो बुक करते हैं तो आपको लंबा वेटिंग पीरियड दिया जाएगा. इसके साथ ही भारत में त्योहारों का सीज़न लगभग शुरू हो चुका है, ऐसे में कंपनी की बिक्री में बढ़ोतरी होगी और कंपनी इस सीज़न का फायदा भी उठा सकेगी. फिलहाल मासिक तौर पर बलेनो की 18,000 यूनिट औसतन बेची जा रही है. मारुति सुज़ुकी इंडिया का कहना है कि पिछले 8 महीनों में बलेनो के उत्पादन में 34 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की गई है.
     
    maruti suzuki baleno rear
    मासिक तौर पर बलेनो की 18,000 यूनिट औसतन बेची जा रही है
     
    मारुति सुज़ुकी बलेनो के उत्पादन में तेज़ी आने पर मारुति सुज़ुकी की मार्केटिंग और सेल्स के सीनियर एग्ज़िक्यूटिव डायरेक्टर आर एस कल्सी ने बताया कि, “लॉन्च के बाद से ही प्रिमियम हैचबैक बलेनो को बहुत ज़्यादा पसंद किया जा रहा है जो हमारी बेहतरीन टैक्नोलॉजी, डिज़ाइन और कस्टमर एक्सपीरियंस की गुणवत्ता को प्रदर्शित करता है. बलेनो के वेटिंग पीरियड में कमी आने की वजह कंपनी का गुजरात प्लांट है जहां पूरी रफ्तार में सालाना 2.5 लाख यूनिट कार उत्पादन का काम शुरू हो चुका है. हमें भरोसा है कि उत्पादन में बढ़ोतरी से हमारे नैक्सा ग्राहकों को बेहतर एक्सपीरियंस मुहैया कराया जाएगा.”

    ये भी पढ़ें : मारुति सुज़ुकी एस-क्रॉस का अपडेटेड मॉडल खामोशी से लॉन्च, मिलेंगे ज़्यादा सेफ्टी फीचर्स
     
    मारुति सुज़ुकी इंडिया ने पहली बार बलेनो को अक्टूबर 2015 में लॉन्च किया था और इस बात को 3 साल होने वाले हैं, साथ ही कंपनी ने इस कार में कोई भी तकनीकी या कॉस्मैटिक बदलाव नहीं किया है जिसके बाद भी बलेनो इस सैगमेंट की सबसे ज़्यादा बिकने वाली कार है. बता दें कि कंपनी ने अबतक बलेनो की 4.5 लाख से ज़्यादा यूनिट बेच ली हैं. मारुति ने इस मेड-इन-इंडिया कार में 1.2-लीटर पेट्रोन और 1.3-लीटर डीजल इंजन लगाया है. कार का पेट्रोल इंजन 83 bhp पावर और 115 Nm टॉर्क जनरेट करता है, वहीं डीजल इंजन 74 bhp पावर और 190 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. पेट्रोल इंजन 5-स्पीड मैन्युअल और वैकल्पिक सीवीटी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    मारुति सुजुकी बलेनो पर अधिक शोध

    लोकप्रिय मारुति सुजुकी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें