लॉगिन

3 मार्च को लॉन्‍च होगी मारूति सुजुकी की नई कार बलेनो आरएस

लम्‍बे इंतजार के बाद मारूति सुजुकी ने अपनी नई कार बलेनो आरएस की लॉन्‍च डेट की घोषणा कर दी है. यह कार 3 मार्च को सड़कों पर दौड़ती नजर आएगी.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 10, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • Nexa डीलरशिप के जरिए मिलेगी बलेनो आरएस
  • बलेनो आरएस में होगा 1.0 लीटर को बूस्टर जेट इंजन
  • कार में हो सकती हैं र्स्‍पोटी बकट सीट
लम्‍बे इंतजार के बाद मारूति सुजुकी ने अपनी नई कार बलेनो आरएस की लॉन्‍च डेट की घोषणा कर दी है. यह कार 3 मार्च को सड़कों पर दौड़ती नजर आएगी.
 
इस कार के पीछे क्रेज के दो कारण हैं. पहला ये कि इस कार के जरिए कंपनी पहली बार भारत में हॉट हैच पेश कर रही है और दूसरा यह कि इससे आप भारत में 1.0 लीटर बूस्टर जेट इंजन की शुरूआत देखेंगे. यह एक ऐसा इंजन साबित हो सकता है जो आने वाले समय में सड़कों पर राज करेगा.
 
बलेनो आरएस को देशभर में मारुति की Nexa डीलरशिप के माध्यम से बेचा जाएगा.
 
बलेनो आरएस को लेकर विवरण पत्र पहले ही लीक हो चुका है. इसके अनुसार इसमें 998 सीसी, 3 सिलेंडर और बूस्‍टरजेट इंजन होगा. इसमें लगा बूस्टर जेट 150 Nm का टार्क पैदा करेगा. इतना ही नहीं कंपनी इसमें 5 गेयरबॉक्स की सुविधा भी दे सकती है.
 
अगर इसके स्‍टाइल की बता करें तो कंपनी इसके फ्रंट बम्‍पर को र्स्‍पोटी लुक दे सकती है. इसके अलावा इसमें र्स्‍पोटी बकट सीट, फ्लैट बॉटम यूनिट स्टीयरिंग व्हील, मामूली चेंज किया डेशबोर्ड, एप्पल कारप्‍ले सर्पोट के साथ र्स्‍माटप्‍ले सिस्‍टम आदि भी आपको इसमें देखने को मिल सकता है.
 
यह ध्‍यान में रखते हुए कि यह भारत में सबसे शक्तिशाली बैलेनो कार हो सकती है.  हम उम्‍मीद कर रहे हैं कि यह कार आपको 8.5 से 9.5 लाख रुपए (एक्‍स-दिल्‍ली) में उपलब्‍ध होगी.
 
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें