लॉगिन

मारुति सुजुकी बलेनो ने घरेलू बिक्री में पार किया एक लाख यूनिट का आंकड़ा

मारुति सुजुकी की प्रीमियम हैचबैक बलेनो ने घरेलू बिक्री में एक लाख यूनिट का आंकड़ा पार कर लिया है। मारुति सुजुकी बलेनो को अक्टूबर 2015 में लॉन्च किया गया था।
Calendar-icon

द्वारा सुवासित दत्त

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 4, 2016

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • बलेनो को अक्टूबर 2015 में लॉन्च किया गया था
  • अभी तक इस कार के 33,800 यूनिट को एक्सपोर्ट किया गया है
  • कंपनी जल्द ही बलेनो आरएस को लॉन्च करने वाली है
मारुति सुजुकी की प्रीमियम हैचबैक बलेनो ने घरेलू बिक्री में एक लाख यूनिट का आंकड़ा पार कर लिया है। मारुति सुजुकी बलेनो को अक्टूबर 2015 में लॉन्च किया गया था। एक साल के अंदर अंदर इस कार ने भारतीय बाज़ार में जबरदस्त पकड़ बना ली है। घरेलू बिक्री के अलावा 33,800 बलेनो को ग्लोबल मार्केट में एक्सपोर्ट भी किया गया है।

मारुति सुजुकी बलेनो को सिर्फ भारत में तैयार किया जाता है और ये पहली कार के जिसे जापान एक्सपोर्ट किया जाता है। कंपनी की तैयारी 100 अतंरराषट्रीय बाज़ार में एक्सपोर्ट करने की है। जापान के अलावा इस कार को यूरोप, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और लैटिन अमेरिकी देशों में एक्सपोर्ट किया जाता है।
 

इस मौके पर कंपनी के एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर (मार्केटिंग एंड सेल्स) आरएस कल्सी ने कहा, 'बलेनो भारतीय ऑटो इंडस्ट्री के लिए एक बड़ी सफलता है। अपने जानदार परफॉर्मेंस और शानदार फीचर्स की बदौलत इस कार ने बाज़ार में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। ये कार मेक-इन-इंडिया की सही निशानी है।'

इसी सेगमेंट की ह्युंडई आई20 को भी अगस्त 2014 में लॉन्च किया गया था और इस कार ने भी लगभग इतने ही समय में एक लाख यूनिट बिक्री का आंकड़ा छू लिया था। फिलहाल, मारुति सुजुकी बलेनो को लेकर ग्राहकों का उत्साह कम नहीं हुआ है। अभी भी इस कार के लिए चार से छह महीने का वेटिंग टाइम मिल रहा है।

मारुति सुजुकी जल्द ही बलेनो के एक नए वर्जन बलेनो आरएस को भी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। मारुति सुजुकी बलेनो आरएस को साल के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है।
Calendar-icon

Last Updated on October 4, 2016


Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

मारुति सुजुकी बलेनो पर अधिक शोध

लोकप्रिय मारुति सुजुकी मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें