लॉगिन

मारुति सुज़ुकी बलेनो SHVS भारत में टेस्टिंग के वक्त दिखी, जानें क्या है SHVS

मारुति सुज़ुकी जल्द ही बलेनो को स्मार्ट हाईब्रिड व्हीकल सिस्टम लैस करके भारत में लॉन्च किया जाने वाला है. जानें कितनी अपडेट हुई 2019 बलेनो फेसलिफ्ट?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 16, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मारुति सुज़ुकी बलेनो को जल्द ही सुज़ुकी के स्मार्ट हाईब्रिड व्हीकल सिस्टम लैस करके भारत में लॉन्च किया जाने वाला है. इसकी पुष्टि हाल में स्पॉट कार के टेस्ट मॉडल की स्पाय फोटोज़ से हुई है. जो मॉडल देखा गया है वह 2019 बलेनो फेसलिफ्ट है और यह कार जल्द ही बाज़ार में SHVS बैजिंग के साथ दिखाई देगी. हमने जब इस खबर को लेकर मारुति सुज़ुकी से बात की तो उन्होंने इस बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की है, इसके साथ ही हमने कुछ डीलर्स से भी बात की लेकिन उनके पास भी मारुति सुज़ुकी बलेनो SHVS की कोई जानकारी नहीं है.

    291vgrjo

    जो मॉडल देखा गया है वह 2019 बलेनो फेसलिफ्ट है

    सुज़ुकी का स्मार्ट हाईब्रिड व्हीकल सिस्टम माइल्ड हाईब्रिड सिस्टम है जो इंटीग्रेटेड स्टार्टर जनरेटर के द्वारा काम करता है और इंजन पावर को बढ़ाता है और दोबारा पावर जनरेट करने की क्षमता रखता है. फिलहाल सिर्फ मारुति सुज़ुकी सिआज़ और नई जनरेशन अर्टिगा के साथ SHVS तकनीक दी जा रही है, बलेनो अगली कार हो सकती है जिसमें कंपनी ये तकनीक उपलब्ध कराएगी. फिलहाल के लिए कंपनी ने SHVS तकनीक को 1.3-लीटर डीजल इंजन और 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन में उपलब्ध कराया है.

    ये भी पढ़ें : नई मारुति सुज़ुकी अल्टो K10 क्रैश टेस्ट के लिए तैयार, मिले कई नए सेफ्टी फीचर्स

    मारुति सुज़ुकी ने पहले से ही विदेशी बाज़ार में SHVS सिस्टम वाली बलेनो मुहैया कराई है और हालिया स्पाय शॉट्स देखकर लगता है कि कंपनी भारत में इसे प्रिमियम हैचबैक को जल्द ही लॉन्च करने वाली है. कार दिखने में लगभग पुराने मॉडल के समान है और जो कार दिखी है वह बलेनो का टॉप मॉडल है जो नए डायमंड कट अलॉय व्हील्स, LED टेललैंप्स, प्रोजैक्टर हैडलैंप्स और LED DRLs के साथ आया है. फिलहाल मारुति सुज़ुकी बलेनो 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन और 1.3-लीटर डीजल इंजन के साथ आती है जो क्रमशः 83 और 74 bhp पावर जनरेट करते हैं. कंपनी ने इन दोनों इंजन को सामान्य रूप से 5-स्पीड मैल्युअल गियरबॉक्स दिया है और विकल्प के रूप में बलेनो पेट्रोल के साथ CVT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है.

    सोर्स : कारटॉक/यूट्यूब

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    मारुति सुजुकी बलेनो पर अधिक शोध

    लोकप्रिय मारुति सुजुकी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें