लॉगिन

मारुति सुज़ुकी ने भारत में लॉन्च की लिमिटेड एडिशन सिलेरियो, कम दाम में मिलेगा बेहतर माइलेज

मारुति सुज़ुकी ने अपनी अपडेटेड कार लिमिटेड एडिशन रिलेरियो भारत में लॉन्च कर दी है. कंपनी ने इस कार को कई सारे कॉस्मैटिक बदलावों और नए फीचर्स के साथ लॉन्च किया है. कम कीमत वाली यह कार पावरफुल भी है और माइलेज भी बेहतर मिलता है. अब कंपनी ने इसे फीचर रिच बनाकर प्रिमियम टच दिया है. जानें कितनी बदली कार?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 3, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • लिमिटेड एडिशन सिलेरियो के लिए आपको 12,000 रुपए ज्यादा खर्च करने होंगे
  • मारुति डीलरशिप पर लिमिटेड एडिशन सिलेरियो की बुकिंग शुरू कर दी गई है
  • नई सिलेरियो टाटा टिगोर, रेनॉ क्विड और डैट्सन रेडी-गो से मुकाबला करेगी
त्योहारों का सीज़न आते ही कंपनियों ने अपनी कार कंपनियों ने लिमिटेड और स्पेशल एडिशन लॉन्च करने शुरू कर दिए हैं. मारुति सुज़ुकी ने आज सिलेरियो का लिमिटेड एडिशन मॉडल लॉन्च किया. इस त्योहारों के सीज़न में स्पेशल एडिशन लॉन्च करने वाली मारुति पहली कंपनी बन गई है. मारुति डीलर्स ने इस कार के नए मॉडल वीएक्सआई और ज़ैडएक्सआई की उपलब्धता कन्फर्म की है. इन दो नए मॉडल्स में कंपनी ने कई नए फीचर्स एड किए हैं. लिमिटेड एडिशन सिलेरियो के लिए आपको 12 हजार रुपए ज्यादा खर्च करनें होंगे. गौरतलब है कि इस कार की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 4.03 लाख रुपए से शुरू होकर 5.23 लाख रुपए तक है.
 
maruti suzuki celerio interior
कार को कई सारे कॉस्मैटिक बदलावों और नए फीचर्स के साथ लॉन्च किया गया है

 
इन अपडेट्स के साथ बाजार में आएगी लिमिटेड एडिशन सिलेरियो

मारुति सुज़ुकी ने लिमिटेड एडिशन सिलेरियो में कई सारे कॉस्मैटिक अपडेट्स किए हैं. अब कार के साथ नए बॉडी ग्राफिक्स, साइड मोल्डिंग और डोर वाइसर दिए गए हैं. इसके साथ ही कार में क्रोम फिनिश्ड फॉग लैंप्स, हैड लैंप्स, विंडो, टेलगेट, और लाइट्स मिलेंगी. केबिन के अंदर की बात करें तो मारुति ने डुअल-टोन सीट कवर्स दिए हैं, साथ ही मैचिंग स्टीयरिंग व्हील कवर भी दिया है. इसके किट पार्ट में अब टिशू बॉक्स भी शामिल हो गया है. कंपनी ने इसके कुछ प्रिमियम फीचर्स भी एड किए हैं जिनमें रियर पार्किंग सेंसर और एंबिएंट लाइटिंग दी गई है.

 
बेहतर इंजन और बेहतरीन माइलेज

कंपनी ने इस कार में 1-लीटर का 3-सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन दिया है. यह इंजन 67 bhp पावर और 90 Nm टॉर्क जनरेट करता है. मारुति ने इस कार को 5-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन दिया है. बता दें कि मारुति की यह भारत में पहली कार थी जो ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आई थी. इसे कंपनी ने ऑटो गियर शिफ्ट का नाम दिया था, इसके बाद कई कारों को ऑटो गियरबॉक्स के साथ लॉन्च किया गया. इस कार का माइलेज भी बेहतरीन है और 1 लीटर पेट्रोल में यह कार 20.36 km चलती है, CNG में तो यह और भी बेहतर है जो 31.79 kmpl है.
 
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

मारुति सुजुकी सेलेरियो पर अधिक शोध

लोकप्रिय मारुति सुजुकी मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें