लॉगिन

नई जनरेशन मारुति सुज़ुकी सेलेरियो भारत में पहली बार दिखी, जल्द होगी लॉन्च

Maruti Suzuki Celerio: नई जनरेशन सेलेरियो भारतीय सड़कों पर पहली बार टेस्टिंग के दौरान दिखी है और इस नई कार को संभवतः त्योहारों के सीज़न में लॉन्च किया जाएगा. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 16, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मारुति सुज़ुकी इंडिया सेलेरियो हैचबैक की नई जनरेशन लॉन्च करने की तैयारियां कर रही है. अब कंपनी ने बाज़ार में लाने ये पहले इसकी अंतिम जांच शुरू कर दी है. नई जनरेशन सेलेरियो भारतीय सड़कों पर पहली बार टेस्टिंग के दौरान नज़र आई है और इस नई कार को संभवतः त्योहारों के सीज़न में लॉन्च किया जाएगा. मारुति सुज़ुकी सेलेरियो की मौजूदा जनरेशन भारत में 6 साल पूरे कर चुकी है और इस कार की सम्मान जनक बिक्री कंपनी ने हासिल की है. बता दें कि भारतीय बाज़ार के इस सैगमेंट में कंपनियों को तगड़ा मुकाबला मिल रहा है.

    omc31blनई जनरेशन सेलेरियो भारतीय सड़कों पर पहली बार टेस्टिंग के दौरान नज़र आई है

    टेस्टिंग के वक्त नज़र आई दूसरी जनरेशन सेलेरियो पूरी तरह स्टिकर्स से ढंकी हुई थी जिससे इसकी ज़्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है. टेस्ट मॉडल को देखकर लग रहा है कि फिलहाल बिक रही कार ने नई कार आकार में बड़ी होगी, वहीं कार का व्हीलबेस भी लंबा प्रतीत हो रहा है जिसका सीधा मतलब है कि केबिन में ज़्यादा जगह मिलेगी. इसके अलावा कार का कद भी बढ़ाया गया है जिससे इसे क्रॉसओवर जैसी स्टाइल मिलेगी जिसे सेलेरियो एक्स कहा जा सकता है. नई सेलेरियो को कंपनी के ताज़ा हार्टेक्ट प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है जिसे वैगनआर, एस-प्रेसो, स्विफ्ट और बलेनो जैसी कारों में भी लगाया गया है.

    ये भी पढ़ें : मारुति सुज़ुकी का उत्पादन बढ़ा; अगस्त 2020 में 11% ज़्यादा कारें बनाई

    ffdk5oloतकनीक रूप से कार संभवतः पहले जैसी रहेगी जिसमें 1.0-लीटर पेट्रोल दिया जाएगा

    2020 मारुति सुज़ुकी सेलेरियो के साथ बेहतर केबिन के साथ आरामदायक सीट्स और अंदरूनी पुर्ज़े दिए जाने का अनुमान है. इसके अलावा कार के साथ आधुनिक फीचर्स भी दिए जा सकते हैं जिनमें स्मार्टप्ले स्टूडियो इंफोटेनमेंट, रिवर्स पार्किंग कैमरा शामिल हैं. तकनीक रूप से कार संभवतः पहले जैसी रहेगी जिसमें मौजूदा जनरेशन वाला 1.0-लीटर पेट्रोल दिया जाएगा जो तीन-सिलेंडर वाला नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन है और 66 बीएचपी के साथ 90 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है. अनुमान है कि कार के साथ पहले जैसा 5-स्पीड मैन्युअल और 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स दिया जाएगा.

    सोर्स

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय मारुति सुजुकी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें