भारत में नई बाइक और कारें

मारुति सुज़ुकी सेलेरियो एक्स बीएस 6 लॉन्च हुई; कीमतें रु 4.90 लाख से शुरू

कार में वही 1.0-लीटर, तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन है जो मारुति की और छोटी हैचबैक्स में आता है, अब इसे BS6 मानकों को पूरा करने के लिए अपग्रेड किया गया है

फोटो देखें
सेलेरियो एक्स के बीएस 6 मॉडल की कीमत में रु 15,000 की बढ़ोतरी देखी गई है

मारुति सुज़ुकी ने भारत में सेलेरियो एक्स  का बीएस 6 कंप्लाएंट वर्जन लॉन्च किया है. कीमतें बेस VXI वेरिएंट के लिए रु 4.90 लाख से शुरू होती हैं और रेंज टॉपिंग ZXI (O) वेरिएंट के लिए रु 5.67 लाख तक जाती हैं (सभी कीमतें एक्स-शोरूम, दिल्ली). बीएस 4 रेंज की तुलना में 2020 मारुति सुज़ुकी सेलेरियो एक्स बीएस 6 की कीमतों में लगभग रु 15,000 की बढ़ोतरी हुई है और इसे चार वेरिएंट - VXI, VXI (O), ZXI और ZXI (O) में पेश किया जाएगा. पूरे देश में लागू किए गए लॉकडाउन के बीच भारत के सबसे बड़े कार निर्माता ने अपनी वेबसाइट पर नए सेलेरियो एक्स को लिस्ट किया है और एक तरीके से इसका ऑनलाइन लॉन्च किया है.

कार में वही 1.0-लीटर, तीन-सिलेंडर इंजन है जो मारुति की और छोटी हैचबैक्स में आता है, अब इसे BS6 मानकों को पूरा करने के लिए अपग्रेड किया गया है. इंजन से 6,000 आरपीएम पर 66 बीएचपी ताकत और 3,500 आरपीएम पर 90 एनएम टॉर्क निकलता है. गाड़ी में पांच स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है और साथ ही एएमटी ट्रांसमिशन भी मौजूद है. मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों वैरिएंट्स में 21.63 प्रति लीटर की फ्यूल इकोनॉमी देने का दावा किया गया है.

koqlej9g
सेलेरियो एक्स बीएस 6 अंदर और बाहर से पहले जैसी ही है 

दिखने में सेलेरियो एक्स पहले जैसी ही है, चारों तरफ काले रंग की क्लैडिंग, पियानो ब्लैक हनीकोम्ब मेश ग्रिल और वही फॉग लैंप हाउसिंग. 14 इंच के अल्लौए व्हील हैं जो ग्लौस ब्लैक रंग के हैं, ये भी पहला जैसा ही है. यहां तक ​​कि केबिन भी आउटगोइंग मॉडल के समान है, जिसमें चारों दरवाजों में पावर विंडो, इलेक्ट्रिक पावर स्टीयरिंग और मल्टी इंफॉर्मेशन डिस्प्ले जैसी सुविधाओं के साथ एक ऑल-ब्लैक कलर थीम है. हालाँकि, बहतर होता अगर मारुति सुज़ुकी अपने नए 7.0-इंच स्मार्टप्ले 2.0 इंफोटेनमेंट सिस्टम को गाड़ी के ऊंचे वेरिएंट्स में डाल सकती जो एसप्रेसो जैसे एंट्री-लेवल मॉडल में पहले से ही उपलब्ध है.

0 Comments

सेफटी के मामलेमें कार में 2-एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), स्पीड अलर्ट सिस्टम, सीट-बेल्ट वार्निंग और रियर पार्किंग सेंसर्स के साथ एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम भी (ABS) मिलता है.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.