लॉगिन

शुरू हो चुकी है नई जनरेशन मारुति सुज़ुकी स्विफ्ट की बुकिंग, कंपनी बढ़ाएगी सभी कारों के दाम!

मारुति सुज़ुकी भारत में जल्द ही अपनी मोस्ट अवेटेड हैचबैक स्विफ्ट लॉन्च करने वाली है. भारत की कुछ चुनिंदा डीलरशिन ने 11,000 रुपए टोकन मनी के साथ इस कार की बुकिंग लेना शुरू कर दिया है. डीलरशिप का कहना है कि फरवरी के अंत तक कार शोरूम पहुंच जाएगी. टैप कर पढ़ें कीमतें बढ़ने पर क्या बोली डीलरशिप?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 5, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • डीलरशिप स्तर पर ली जा रही ये बुकिंग फिलहाल अनाधिकारिक है
  • नई स्विफ्ट 1.2-लीटर पेट्रोल, 1.3-लीटर डीजल इंजन के साथ आएगी
  • माना जा रहा है कि नई जनरेश स्विफ्ट के दोनों इंजन में AMT मिलेगा
देश की सबसे पसंदीदा कार निर्माता कंपनी मारुति सुज़ुकी जल्द ही भारत में अपनी नई जनरेशन स्विफ्ट हैचबैक लॉन्च करने वाली है और डीलरशिप लेवल पर इस कार की बुकिंग शुरू कर दी गई है. 2018 में यह कार कंपनी की मोस्ट अवेटेड हैचबैक है और भारत में अगले कुछ महीनों में बेची जाएगी. देश की कुछ डीलरशिप ने 11,000 रुपए टोकन मनी के साथ इस कार की बुकिंग लेनी शुरू कर दी है. फिलहाल डीलरशिप अनाधिकारिक रूप से ये बुकिंग ले रही हैं और अभी कंपनी की तरफ से बुकिंग की आधिकारिक घोषणा बाकी है. हमने इस खबर को लेकर मुंबई, दिल्ली और चेन्नई की कुछ चुनिंदा डीलरशिप से बात की जिन्होंने नई जनरेशन स्विफ्ट की बुकिंग शुरू की है. डीलरशिप का कहना है कि फरवरी के अंत या मार्च की शुरुआत में कार शोरूम पहुंच जाएगी जिसके लिए 3-4 महीने का वेटिंग पीरियड दिया जा सकता है.
 
new maruti suzuki swift front right quarter
भारत की कुछ चुनिंदा डीलरशिन ने 11,000 रुपए टोकन मनी के साथ इस कार की बुकिंग लेना शुरू कर दिया है
 
हम आपको पहले ही बता चुके हैं कि पिछली जनरेशन वाली मारुति सुज़ुकी स्विफ्ट का उत्पादन बंद हो चुक है. एक डीलरशिप ने तो ये तक बताया है कि मारुति सुज़ुकी इंडिया आने वाले कुछ दिनों में अपनी सभी कारों की कीमतें बढ़ाने वाली है और उसके बाद ही नई जनरेशन स्विफ्ट की आधिकारिक बुकिंग की पूरी जानकारी मिलेगी. इसके साथ ही कुछ डीलरशिप ने इस कार के पुराने मॉडल की बुकिंग लेना बंद कर दिया है, वहीं कुछ डीलरशिप अब भी अपने वर्तमान में मौजूद स्टॉक को खत्म करने में जुटी हुई हैं. गौरतलब है कि ये कार कुछ ही समय पहले कई बार टेस्टिंग क दौरान स्पॉट हो चुकी है.

ये भी पढ़ें : सिर्फ 50 पैसा/किमी होगा इस मेड इन इंडिया कार पर खर्च, एक चार्ज में चलेगी 200 किलोमीटर
 
new maruti suzuki swift rear
माना जा रहा है कि नई जनरेश स्विफ्ट के दोनों इंजन में AMT मिलेगा
 
मारुति सुज़ुकी ने नई जनरेशन स्विफ्ट हैचबैक को बिल्कुल नए हार्टेक्ट प्लैटफॉर्म पर बनाया है. फिपहाल बिक रही स्विफ्ट से ये कार हल्की भी है और लुक में शानदार भी. बिल्कुल नई स्टाइल के साथ कंपनी ने इस कार में हाईटैक फीचर्स और बेहतरीन इंटीरियर दिया है. कंपनी ने तीसरी जनरशन स्विफ्ट में 1.2-लीटर का के सीरीज़ पेट्रोल इंजन और 1.3-लीटर का डीजल इंजन दिया है जो बेहतर स्पीड और अच्छे माइलेज के साथ आता है. माना जा रहा है कि मारुति नई स्विफ्ट में 1.0-लीटर का टर्बोचार्ज्ड बूस्टरजैट पेट्रोल इंजन भी दे सकती है जो बलेनो RS में इस्तेमाल किया गया था. कंपनी इन सभी इंजन ऑप्शन्स को 5-स्पीड मैन्युअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस करेगी.
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

मारुति सुजुकी स्विफ्ट पर अधिक शोध

लोकप्रिय मारुति सुजुकी मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें