लॉगिन

मारुति सुजुकी ने भारत में जापान के राजदूत को ग्रांड विटारा कॉम्पैक्ट एसयूवी सौंपी

जापान के राजदूत को दी गई नई मारुति सुजुकी ग्रांड विटारा को 'ओपुलेंट रेड मिडनाइट ब्लैक' रंग में थी.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 6, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    भारत में जापान के राजदूत श्री हिरोशी सुजुकी और उनकी पत्नी सतोशी सुजुकी को एक बिल्कुल नई मारुति सुजुकी ग्रांड विटारा कॉम्पैक्ट एसयूवी दी गई. कंपनी ने पिछले हफ्ते एंबेसडर को नई एसयूवी डिलेवर की और इस हफ्ते की शुरुआत में अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इस खबर को साझा किया. एंबेसडर को दी गई नई मारुति सुजुकी ग्रांड विटारा 'ओपुलेंट रेड मिडनाइट ब्लैक' रंग में थी. मारुति सुजुकी ग्रांड विटारा की कीमत ₹12.85 लाख से ₹19.49 लाख (एक्स-शोरूम) के बीच है और कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में हल्के-हाइब्रिड और मजबूत-हाइब्रिड पेट्रोल वैरिएंट में उपलब्ध है.

    undefined

    टोयोटा अर्बन क्रूजर हायराइडर के साथ प्लेटफॉर्म साझा करने वाली, ग्रांड विटारा को दो इंजनों के साथ पेश किया गया है, दोनों में 1.5-लीटर पेट्रोल यूनिट हैं. इसके अतिरिक्त, ग्रांड विटारा सुजुकी ऑल ग्रिप सिलेक्टऑल-व्हील-ड्राइव (AWD) सिस्टम के साथ भी उपलब्ध है. फिर भी, इसे केवल माइल्ड हाइब्रिड इंजन के साथ जोड़ा जाता है और यह केवल मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है. मारुति सुजुकी ग्रांड विटारा को 4 वैरिएंट में पेश किया गया है और यह सिंग और डुअल-टोन पेंट में उपलब्ध है.

    यह भी पढ़ें: मारुति सुजुकी ने 11,000 से अधिक ग्रांड विटारा एसयूवी को रिकॉल किया, जानें वजह

    Maruti

    कैबिन की बात करें तो मारुति सुजुकी ग्रांड विटारा को डैशबोर्ड और डोर पैड्स पर सॉफ्ट-टच मटीरियल के साथ डुअल-टोन थीम मिलती है. इसमें 9.0-इंच का स्मार्टप्ले स्टूडियो टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, जो हाल ही में लॉन्च की गई मारुति सुजुकी बलेनो में भी देखा गया है और कार में ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, हेड-अप डिस्प्ले (एचयूडी), 360 डिग्री कैमरा, पूरी तरह से डिजिटल जैसे अधिक प्राणी आराम भी मिलते हैं. इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वायरलेस चार्जिंग और ड्राइव मोड आदि शामिल हैं. नई मारुति सुजुकी ग्रांड विटारा में पैनोरमिक सनरूफ, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल और वेंटिलेटेड सीटें भी हैं.

    Maruti

    जैसा कि पहले ही बताया है, मारुति सुजुकी ग्रांड विटारा को दो पेट्रोल इंजन विकल्प मिलते हैं, जो या तो हल्के-हाइब्रिड सिस्टम या एक मजबूत-हाइब्रिड पेशकश के साथ आते हैं. मारुति सुजुकी ग्रांड विटारा का 1.5-लीटर इंटेलिजेंट इलेक्ट्रिक हाइब्रिड वैरिएंट इसे भारत की सबसे अधिक ईंधन कुशल एसयूवी बनाता है, जो 27.97 किमी/प्रतिलीटर का माइलेज प्रदान करने का दावा करने के साथ आता है. इंजन 5,500 आरपीएम पर 114 बीएचपी का संयुक्त आउटपुट और 4,400 - 4,800 आरपीएम पर 122 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है. यह इंजन केवल एक eCVT गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है.

    Maruti

    दूसरी ओर, 1.5-लीटर, चार-सिलेंडर, के-सीरीज़ माइल्ड हाइब्रिड पावरट्रेन को मारुति सुजुकी ब्रेज़्ज़ा के साथ साझा किया गया है और यह 21.11 किमी/प्रतिलीटर की दावा किये गए माइलेज के साथ आता  है और 600 आरपीएम पर 101 बीएचपी और 44,000 आरपीएम 137 एनएम पीक का टॉर्क बनाता है. एसयूवी 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आती है और महंगे वैरिएंट पर 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है. 

    Calendar-icon

    Last Updated on February 6, 2023


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें