लॉगिन

मारुति सुज़ुकी ने एक नई ऑफ-रोडर लाने की बात की, क्या यह हो सकती है जिम्नी?

मारुति सुज़ुकी इंडिया ने नेक्सा के सोशल मीडिया हैंडल पर एक नई कार का टीजर जारी किया है. हमें लगता है कि यह जिम्नी एसयूवी हो सकती है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

4 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 17, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मारुति सुज़ुकी इंडिया ने नेक्सा के सोशल मीडिया हैंडल पर एक नई कार का टीजर जारी किया है. टीज़र में लिखा है, "यह ताज़ा है! एक साहसिक सवारी को विभिन्न इलाकों से गुजरते हुए देखा गया है! सवाल यह है कि यह कौन सी कार है?" हमारा मानना ​​है कि यह जिम्नी एसयूवी हो सकती है, जिसका भारत में काफी समय से इंतज़ार हो रहा है. जबकि इंडो-जापानी पहले से ही निर्यात बाजारों के लिए एसयूवी का 3-डोर मॉडल बनाती है, भारत को जिम्नी का 5-डोर मॉडल मिलने की उम्मीद है, जिस पर अभी काम चल रहा है.

    undefined

    महिंद्रा थार और फोर्स गुरखा पहले से देश में बिक्री पर हैं और मारुति सुज़ुकी जल्द ही जिम्नी को इसी सेगमेंट में पेश करने की सोच रही है. हम उम्मीद करते हैं कि कार का लंबे-व्हीलबेस वाला मॉडल 2022 में पेश किया जाएगा. एसयूवी को 2020 ऑटो एक्सपो में दिखाया भी गया था.

    कार निर्माता भारतीय बाजार में जिम्नी एसयूवी को जिप्सी नाम से लॉन्च कर सकती है, क्योंकि यह नाम भारत में काफी लोकप्रिय है. हालांकि, जिम्नी की लॉन्च के समय को लेकर कंपनी चुप रही है. लॉन्च होने के बाद, एसयूवी बिल्कुल नई महिंद्रा थार और फोर्स गुरखा से मुकाबला करेगी. इसे देश में मारुति के प्रीमियम रिटेल नेटवर्क नेक्सा के जरिए बेचा जाएगा.

    यह भी पढ़ें: मारुति सुज़ुकी ने पार किया 25 लाख स्विफ्ट बेचने का आंकड़ा, जानें कार के बारे में

    भारत के लिए मारुति सुज़ुकी जिम्नी को 1.5-लीटर K15B पेट्रोल इंजन मिल सकता है जो विटारा ब्रेज़ा, सियाज़, अर्टिगा और XL6 में भी लगा है. यह 6000 आरपीएम पर 103 बीएचपी और 4400 आरपीएम पर 138 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. एसयूवी 4-स्पीड ऑटोमैटिक के अलावा 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स में उपलब्ध होगी.

    Calendar-icon

    Last Updated on October 17, 2021


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें