लॉगिन

मारुति सुजुकी ईको हुई महंगी, कार को मिले दो एयरबैग

मारुति सुजुकी इंडिया ने ईको के सभी गैर-कार्गो वेरिएंट में अगले यात्री के लिए एयरबैग जोड़ा है. नए सेफ्टी फीचर के साथ कंपनी ने ईको की कीमत में रु 8,000 का इज़ाफा किया है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 1, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मारुति सुजुकी इंडिया ने ईको वैन के सभी गैर-कार्गो वेरिएंट में एक मानक फिटमेंट के रूप में अगले यात्री के लिए एयरबैग जोड़ा है. अब कार पर ड्राइवर और फ्रंट पैसेंजर एयरबैग दोनों को स्टैंडर्ड फीचर्स के हिस्से के रूप में पेश किया जाएगा. नए सेफ्टी फीचर के साथ कंपनी ने ईको की कीमत में रु 8,000 रुपये की बढ़ोतरी भी की है. फिल्हाल, मारुति सुजुकी ईको रेंज की कीमत ₹ 4.30 लाख और ₹ 7.29 लाख (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच है.

    इससे पहले, अप्रैल 2021 में, मारुति सुजुकी ने मारुति ईको के कार्गो वेरिएंट पर रिवर्स पार्किंग असिस्टेंस सिस्टम (RPAS) पेश किया था. उस समय भी, कंपनी ने कार्गो वेरिएंट की कीमतों में बदलाव किया है.

    rkvtbd9

    ईको का एक सीएनजी मॉडल भी है जो 21.8 किमी प्रति लीटर का माइलेज देता है.

    मारुति सुजुकी ईको वैन के गैर-कार्गो वेरिएंट 5 और 7-सीटर दोनों विकल्पों में पेश किए जाते हैं. जबकि बेस वेरिएंट बिना ऐसी के आता है, ऊंचे वेरिएंच्स को मानक फिटमेंट के रूप में ऐसी मिलता है. अन्य सुरक्षा फीचर्स में एबीएस के साथ ईबीडी, रिवर्स पार्किंग सेंसर, अगली सीटबेल्ट रिमाइंडर, हेडलैंप लेवलिंग फंक्शन, हाई माउंटेड स्टॉप लैंप, स्लाइडिंग दरवाजे और खिड़कियों के लिए चाइल्ड लॉक शामिल हैं

    यह भी पढ़ें: नई पीढ़ी की मारुति सुजुकी ऑल्टो टैस्टिंग के दौरान दिखी

    मारुति सुजुकी ईको 1.2-लीटर, चार-सिलेंडर इंजन पर चलती है जो 73 बीएचपी और 101 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. ईको लाइन-अप में एक सीएनजी मॉडल भी है जो 21.8 किमी प्रति लीटर का माइलेज देता है. कार के BS6 मॉडल को भारतीय बाजार में पिछले साल जनवरी में पेश किया गया था. इसके बाद BS6 S-CNG मॉडल पेश किया गया, जो मार्च में बिक्री पर गया था.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें