लॉगिन

मारुति सुज़ुकी अर्टिगा MPV के बेस वेरिएंट्स की बिक्री बंद, जानें क्या है इसकी वजह

मारुति सुज़ुकी अरेना डीलरशिप के माध्यम से अर्टिगा को बेचा जा रहा था और अब सभी अरेना डीलरशिप को इस वेरिएंट के लिए बुकिंग लेने से रोक दिया गया है.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 13, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मारुति सुज़ुकी ने चार महीने पहले ही भारत में नई जनरेशन अर्टिगा लॉन्च की है और अब कंपनी ने अर्टिगा MPV के बेस वेरिएंट एलएक्सआई और एलडीआई की बिक्री बंद कर दी है. मारुति सुज़ुकी अरेना डीलरशिप के माध्यम से अर्टिगा को बेचा जा रहा था और अब सभी अरेना डीलरशिप को इस वेरिएंट के लिए बुकिंग लेने से रोक दिया गया है. मारुति सुज़ुकी अर्टिगा MPV के बाकी मॉडल्स की मांग में बढ़ोतरी कार की बेस ट्रिम के बंद होने की अहम वजह समझ आ रही है. बहरहाल, कंपनी ने अभी इस मामले में कोई भी बयान देने से किनारा कर लिया है, कंपनी की प्राइस लिस्ट में अब भी ये दोनों वेरिएंट्स शामिल हैं.

    ये भी पढ़ें : मारुति सुज़ुकी वैगनआर S-CNG वेरिएंट भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 4.84 लाख

    डीलरशिप सूत्रों से पता चला है कि दिल्ली, मुंबई और 2 बड़े शहरों के मारुति सुज़ुकी अरेना डीलर्स ने इस कार की बुकिंग लेना बंद कर दिया है. सीधा मतलब है कि मारुति सुज़ुकी सेभवतः मौजूदा स्टॉक को पहले खत्म करना चाह रही है, उसके बाद शायद इस कार की बुकिंग को दोबारा शुरू किया जाएगा. बेस मॉडल के बंद होने से एक और बात सामने आती है कि कंपनी पेट्रोल अर्टिगा सभी मॉडल्स में वैकल्पिक ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आएगी, क्योंकि सिर्फ बेस ट्रिम में ही ऑटोमैटिक गियरबॉक्स उपलब्ध नहीं था. बता दें कि लॉन्च के बाद से कार की कुल बिक्री का 50% से ज़्यादा कार की वी, ज़ैड और ज़ैडप्लस ट्रिम से आया है.

    ये भी पढ़ें : मारुति सुज़ुकी ने भारत में बंद की आईकॉनिक SUV की बिक्री, जानें कब लॉन्च हुई थी जिप्सी

    मारुति सुज़ुकी ने यह फैसला बाकी वेरिएंट्स पर दिए जा रहे वेटिंग पीरियड में कमी लाने के लिए भी लिया है. कंपनी जल्द ही 1.5-लीटर का डीजल इंजन अपनी सभी कारों में उपलब्ध कराने वाली है जो फीएट से लिए गए 1.3-लीटर मल्टीजेट इंजन की जगह लेगा. डीलरशिप से यह जानकारी भी मिली है कि मारुति सुज़ुकी जल्द ही अर्टिगा को टूर वेरिएंट में लॉन्च करेगी जिसका फायदा टैक्सी ऑपरेटर्स तक पहुंचेगा, गौरतलब है कि लॉन्च के बाद से अबतक कंपनी ने इस कार को कमर्शियल कोटे में उपलब्ध नहीं कराया है. फिलहाल के लिए मारुति सुज़ुकी ने ऐसी किसी भी बात की पुष्टि नहीं की है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    मारुति सुजुकी अर्टिगा पर अधिक शोध

    लोकप्रिय मारुति सुजुकी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें