लॉगिन

मारुति सुज़ुकी अर्टिगा BS6 S-CNG वेरिएंट भारत में लॉन्च, कीमत Rs. 8.95 लाख

ऑटो एक्सपो 2020 में मारुति सुज़ुकी ने BS6 मानकों वाली अर्टिगा MPV का एस-CNG वेरिएंट लॉन्च करने का ऐलान किया है. जानें कितनी बदली अर्टिगा?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 8, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ऑटो एक्सपो 2020 में मारुति सुज़ुकी ने BS6 मानकों वाली अर्टिगा MPV का S-CNG वेरिएंट लॉन्च करने का ऐलान किया है. कंपनी ने दिल्ली में इस कार की एक्सशोरूम कीमत 8.95 लाख रुपए रखी है और इस MPV को सिर्फ एक ट्रिम VXI में उपलब्ध कराया गया है. माइलेज की बात करें तो ये MPV 26.08 किमी/लीटर चलती है. मारुति सुज़ुकी की बाकी CNG कारों के तर्ज पर अर्टिगा BS6 S-CNG के साथ डुअल इंटरडिपेन्डेंट ECUs लगाई गई है और ये इंटेलिजेंट इंजैक्शन सिस्टम से लैस है जो कार को बेहतर परफॉर्मेंस और बढ़ी हुई क्षमता उपलब्ध कराती है.

    2020 ऑटो एक्सपो में मारुति सुज़ुकी ने दमदार उपस्थिती दर्ज की है जिसमें कंपनी ने आने वाले कुछ सालों में 10 लाख ग्रीन व्हीकल्स बेचने का लक्ष्य रखा है जो कंपनी ने मिशन मिलियन ग्रीन प्रोग्राम का हिस्सा है. अपनी प्रेजेंटेशन में कंपनी ने बताया कि स्मार्ट हाईब्रिड वाहनों, स्ट्रॉन्ग हाईब्रिड वाहनों और इलैक्ट्रिक वाहनों के अलावा कंपनी भारत में CNG वाहन भी लॉन्च करने वाली है.

    ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2020: मारुति सुज़ुकी ने हटाया जिम्नी से पर्दा, भारत में हो सकती है लॉन्च

    मारुति सुज़ुकी अर्टिगा BS6 S-CNG में समान 1.5-लीटर चार-सिलेंडर इंजन लगाया गया है जो पेट्रोल मॉडल के 103 bhp पावर और CNG मॉडल में 91 bhp पावर जनरेट करने की क्षमता रखता है, वहीं ये इंजन क्रमशः 138 Nm और 122 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी ने MPV के इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस किया है. फीचर्स की बात करें तो कार की रेगुलर VXI ट्रिम के सभी फीचर्स S-CNG वेरिएंट में उपलब्ध कराए गए हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय मारुति सुजुकी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें