लॉगिन

मारुति सुजुकी ने 2,250 शहरों में 3,500 डीलरशिप तक अपनी सेवाओं का विस्तार किया

मारुति सुजुकी ने 18 नवंबर को हैदराबाद में अपना 3,500वां शोरूम खोला और अब देश भर के 2,250 शहरों में इसके सेल्स टचप्वाइंट हैं.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 21, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मारुति सुजुकी ने शुरुआत से ही भारतीय कार बाजार में अपना दबदबा बनाए रखा है, कंपनी ने देश में 50 प्रतिशत से अधिक बाजार हिस्सेदारी पर लगातार कब्जा किया है, जबकि इसके किफायती और महंगे मॉडलों को भारतीय बाजार में काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिलती है, मारुति के बड़े और समान रूप से फैले डीलरशिप नेटवर्क को बाजार में अपनी पहुंच बढ़ाने का श्रेय दिया जाना चाहिए. वास्तव में, इसका मजबूत डीलरशिप नेटवर्क इसकी बिक्री को चलाने वाले प्रमुख कारणों में से एक रहा है और मारुति इसे आगे बढ़ा रही है. कंपनी ने 18 नवंबर को हैदराबाद में अपना 3,500वां शोरूम खोला और अब देश भर के 2,250 शहरों में इसका सेल्स टचप्वाइंट है.

    यह भी पढ़ें: मारुति सुजुकी ऑल्टो K10 का CNG वैरिएंट भारत में हुआ लॉन्च, कीमत ₹ 5.95 लाख

    Maruti

    मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के एमडी और सीईओ हिसाशी टेकूची ने कहा, "मैं मारुति सुजुकी की टीमों और हमारे डीलर पार्टनर्स को देश भर में हमारे नेटवर्क को मजबूत करने के प्रयासों के लिए बधाई देता हूं. यह मील का पत्थर भारत के लोगों के साथ सुजुकी के 40 साल की साझेदारी पूरे होने के मौके पर है. 3,500 बिक्री आउटलेट तक हमारी पहुंच का विस्तार हमारे ग्राहकों के लिए सर्वोत्तम गुणवत्ता वाले वाहनों तक पहुंचने के लिए कंपनी की निरंतर वादे को दर्शाता है. हमारा मल्टी-चैनल बिक्री नेटवर्क हमें सेगमेंट में मांग को पूरा करने और ग्राहकों के भरोसे को मजबूत करने में मदद करता है. स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड सहित हमारा सबसे बड़ा उत्पाद पोर्टफोलियो और बिक्री और सेवा का सबसे व्यापक नेटवर्क हमें अपने ग्राहकों से जुड़ने के लिए एक बेहद मजबूत आधार देता है."

    मारुति सुजुकी ने वित्त वर्ष 2021-22 में 237 नए बिक्री शोरूम जोड़े थे. चालू वित्त वर्ष 2022-23 की अप्रैल-अक्टूबर अवधि में 170 नए शोरूम खोले गए हैं और कंपनी के नेटवर्क विस्तार में बड़ी तेजी देखी जा रही है.

    Calendar-icon

    Last Updated on November 21, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें