लॉगिन

मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा की कुल बुकिंग में 38 प्रतिशत हिस्सा स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड मॉडल का

जुलाई में ऑर्डर बुकिंग खुलने के बाद से मारुति सुजुकी को अपनी फ्लैगशिप एसयूवी के लिए 61,000 बुकिंग्स मिल चुकी हैं.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 7, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा को भारत में ग्राहकों से मजबूत प्रतिक्रिया मिल रही है. एसयूवी, जिसकी बुकिंग इस साल जुलाई में शुरू हुई थी, ने सितंबर के मध्य तक 53,000 बुकिंग हासिल कर ली थी, जो अब बढ़कर 61,000 हो गई है. एसयूवी को एक महीने से भी कम समय में लगभग 8,000 और बुकिंग मिल चुकीं है. मजबूत हाइब्रिड वैरिएंट की रेंज की वजह से अच्छी मांग बनी हुई है, कंपनी का कहना है कि पूरी बुकिंग का 38 प्रतिशत हिस्सा मजबूत हाइब्रिड वेरिएंट से आता है.

    यह भी पढ़ें: जानिए नई मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा के साथ मुफ्त दिए जा रहे प्रिस्टिन एक्सेसरी पैक में क्या है ख़ास

    ग्रैंड विटारा कुल छह वेरिएंट में उपलब्ध है, जिसमें से चार मारुति के 1.5-लीटर K सीरीज माइल्ड-हाइब्रिड पेट्रोल यूनिट के साथ आते हैं और दो टोयोटा की तरफ से आने वाले मजबूत हाइब्रिड सेट-अप के साथ पेश किये गए हैं, जो 1.5-लीटर पेट्रोल के साथ मिलकर काम करने वाली इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आते हैं. यह एक इंटेलिजेंट हाइब्रिड तकनीक (मजबूत हाइब्रिड) केवल दो टॉप वैरिएंट पर उपलब्ध है और इसकी कीमत रु.17.99 लाख से लेकर रु.19.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक है.

    Marutiग्रैंड विटारा की कुल बुकिंग का लगभग 38 प्रतिशत हिस्सा मजबूत हाइब्रिड पावरट्रेन विकल्प के लिए है

    मारुति की बहुप्रतीक्षित कॉम्पैक्ट एसयूवी की डिलेवरी पिछले महीने के अंत में नवरात्रि (26 सितंबर) के पहले दिन शुरू हुई थी. एक रिपोर्ट के अनुसार, कार निर्माता ने सितंबर के आखिरी पांच दिनों में 4,800 कारें बेचीं, जिनमें से 800 इंटेलिजेंट हाइब्रिड मॉडल थे.

    यह भी पढ़ें: मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा हाइब्रिड एसयूवी भारत में हुई लॉन्च, कीमत ₹ 10.45 लाख से शुरू

    मारुति कथित तौर पर ग्रैंड विटारा के लॉन्च के बाद यूवी स्पेस में अपनी बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने पर नजर गड़ाए हुए है. कार निर्माता वर्तमान में यूवी बाजार में दूसरी पीढ़ी के ब्रेज़ा और ग्रैंड विटारा की पेशकश करती है, जिसमें 50 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी तक पहुंचने की योजना है. ग्रैंड विटारा किआ सेल्टॉस, ह्यून्दे क्रेटा, एमजी एस्टोर, टाटा हैरियर और टोयोटा अर्बन क्रूजर हायराइडर जैसे मॉडलों को टक्कर देती है. मजबूत हाइब्रिड तकनीक के साथ आने वाले यह सेगमेंट में आने वाले दो मॉडलों में से एक है.
     

    Calendar-icon

    Last Updated on October 7, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें