लॉगिन

मारुति सुज़ुकी ने फिर बढ़ाई चुनिंदा कारों की कीमतें, इसी साल हुआ यह तीसरा इज़ाफा

मारुति सुज़ुकी ने अपनी चुनिंदा कारों की एक्सशोरूम कीमत 1.9% बढ़ा दी है और 6 सितंबर से 2021 यानी आज से बढ़ी हुई कीमतें लागू की जाएंगी. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 6, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मारुति सुज़ुकी ने एक बार फिर अपनी चुनिंदा कारों की कीमतों में इज़ाफे की घोषणा कर दी है. कंपनी ने बढ़ते लागत मूल्य और कई सारे आर्थिक पहलुओं का हवाला देकर कीमतों में बढ़ोतरी कर दी है. मारुति सुज़ुकी ने अपनी चुनिंदा कारों की एक्सशोरूम कीमत 1.9 प्रतिशत बढ़ा दी है और 6 सितंबर से 2021 यानी आज से बढ़ी हुई कीमतें लागू की जाएंगी. इसी साल में यह तीसरी बार है जब मारुति सुज़ुकी ने अपनी कारों की कीमतों में इज़ाफा किया है. बता दें कि कुछ दिन पहले ही मारुति सुज़ुकी स्विफ्ट का क्रैश टैस्ट Latin NCAP द्वारा किया गया है जिसमें कंपनी की यह कार सुरक्षा के मामले में शून्य रेटिंग लेकर आई है.

    ltn3fsngमारुति सुज़ुकी स्विफ्ट सुरक्षा के मामले में शून्य रेटिंग लेकर आई है

    मारुति सुज़ुकी ने अप्रैल 2021 में ही आधिकारिक तौर पर कार लाइन-अप में चुनिंदा कारों की कीमतें 1.6 प्रतिशत तक बढ़ाई थीं. उस समय भी इंडो-जापानी कार निर्माता ने कीमतों में इज़ाफा करने की मुख्य वजह कई लागत मूल्यों में बढ़ोतरी बताया था. इससे पहले जनवरी 2021 में भी कंपनी अपनी चुनिंदा कारों की कीमतों में रु 34,000 तक इज़ाफा कर चुकी है, उस समय भी बढ़ते लागत मूल्य का हवाला देकर कंपनी ने कारों के दाम में बढ़ोतरी की थी.

    ये भी पढ़ें : मारुति सुज़ुकी ने जारी किया बड़े स्तर का रिकॉल, वापस बुलाए 1.81 लाख से ज़्यादा वाहन

    b7r94reकंपनी ने बढ़ते लागत मूल्य और कई सारे आर्थिक पहलुओं का हवाला देकर कीमतों में बढ़ोतरी कर दी है

    यह भी बता दें कि बता दें कि आजकल वाहन निर्माताओं के बीच यह एक ट्रेंड सा बन गया है जहां साल की शुरुआत में कीमतें बढ़ाने के अलावा नए वित्तीय वर्ष की शुरुआत पर भी कंपनियां कीमतों में बढ़ोतरी करती हैं. फिलहाल मारुति सुज़ुकी भारत में 15 कारें बेच रही है जिनमें नैक्सा और अरीना ब्रांड्स शामिल हैं. इनमें कंपनी की सबसे किफायती कार ऑल्टो है जिसकी दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत रु 3 लाख है, वहीं कंपनी की सबसे महंगी कार एस-क्रॉस है जिसकी शुरुआती कीमत रु 8.39 लाख है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय मारुति सुजुकी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें