लॉगिन

मारुति सुज़ुकी ने लॉन्च की नई इग्निस फेसलिफ्ट, शुरुआती कीमत Rs. 4.89 लाख

2020 ऑटो एक्सपो में मारुति सुज़ुकी इंडिया ने बिल्कुल नई इग्निस से पर्दा हटाया था और आज कंपनी ने इस कार को लॉन्च कर दिया है. जानें कितनी दमदार है कार?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 18, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    2020 ऑटो एक्सपो में मारुति सुज़ुकी इंडिया ने बिल्कुल नई इग्निस से पर्दा हटाया था और आज कंपनी ने इस कार को लॉन्च कर दिया है. BS6 इंजन वाली इग्निस फेसलिफ्ट के मैन्युअल वेरिएंट की दिल्ली में शुरुअती एक्सशोरूम कीमत 4.89 हज़ार रुपए रखी गई है जो 6.72 लाख रुपए तक जाती है. ऑटो गियरशिफ्ट की कीमत 6.13 लाख रुपए से शुरू होकर टॉप मॉडल के लिए 7.19 लाख रुपए तक जाती है. मारुति सुज़ुकी ने नई इग्निस को बिल्कुल नई क्रोम ग्रिल और दूसरी स्टाइल के बंपर के साथ दमदार स्किड प्लेट्स दी हैं. कार का अगला हिस्सा ज़्यादा स्पोर्टी हो गया है जो काफी आकर्षक दिख रहा है, वहीं कार के पिछले प्रोफाइल में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

    9o0bden8कार के पिछले प्रोफाइल में कोई बदलाव नहीं किया गया है

    मारुति सुज़ुकी ने इग्निस के केबिन को फिलहाल बेचे जा रहे मॉडल जैसा ही रखा है, लेकिन नई इग्निस के साथ स्मार्टप्ले स्टूडिया 2.0 7.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो स्मार्टफोन कनेक्टिविटी और नई एमआईडी यूनिट के साथ आया है. नई 2020 इग्निस में BS6 मानकों वाला 1.2-लीटर चार-सिलेंडर वीवीटी पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 82 bhp पावर और 113 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. इस इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल और विकल्प के रूप में AMT गियरबॉक्स से लैया किया गया है. मारुति सुज़ुकी अब इग्निस को सिर्फ पेट्रोल इंजन में बेचेगी और इसके 1.3-लीटर डीजल इंजन का उत्पादन बंद कर दिया गया है.

    ये भी पढ़ें : 2020 मारुति सुज़ुकी वैगनआर S-CNG भारत में लॉन्च, कीमत ₹ 5.32 लाख

    acu0pgt8नई इग्निस के साथ स्मार्टप्ले स्टूडिया 2.0 7.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है

    2020 मारुति सुज़ुकी इग्निस के साथ आईसोफिक्स सीट्स, सीटबेल्ट प्री-टेंशनर्स, डुअल एयरबैग्स, ABS के साथ EBD सामान्य तौर पर उपलब्ध कराए गए हैं. हैचबैक का नया मॉडल 6 कलर्स में उपलब्ध कराया गया है जिसमें दो नए शेड्स लूसेंट ऑरेंज और नया टर्कोइस शामिल हैं. भारतीय बाज़ार में 2020 इग्निस का मुकाबला सैगमेंट की क्रॉस-हैच ह्यूंदैई i20 एक्टिव और होंडा WR-V के साथ कंपनी की ही मारुति सुज़ुकी स्विफ्ट से भी होने वाला है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    मारुति सुजुकी इग्निस पर अधिक शोध

    लोकप्रिय मारुति सुजुकी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें