लॉगिन

मारुति सुज़ुकी इग्निस का स्पेशल एडिशन जल्द होगा लॉन्च, त्योहारों के सीज़न की तैयारी

लिमिटेड एडिशन इग्निस को मारुति सुज़ुकी वेबसाइट पर लिस्ट किया है जो डेल्टा वेरिएंट में कई कॉस्मैटिक बदलावों के साथ आएगी. टैप कर जानें कितनी बढ़ेगी कीमत?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 17, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    भारत में त्योहारों का सीज़न शुरू होने ही वाला है और मारुति सुज़ुकी ने अपनी पॉपुलर कार इग्निस के लिमिटेड एडिशन वर्ज़न को लॉन्च करने की तैयारी पूरी कर ली है. कंपनी ने लिमिटेड एडिशन इग्निस को अपनी वेबसाइट पर भी लिस्ट कर लिया है जो कार के मिड-लेवल डेल्टा वेरिएंट में कई सारे कॉस्मैटिक बदलावों के साथ आएगी. मारुति सुज़ुकी ने फिलहाल कार की नई कीमत साझा नहीं की है लेकिन इसके साथ एक्ससेसरीज़ के लिए 45,000 रुपए अलग से खर्च करने होंगे. इस पैकेज में साइड डोर क्लैडिंग के साथ इग्निस बैजिंग और प्रंट के साथ रियर बंपर की साइड स्कर्ट और फॉक्स किट प्लेट्स के साथ सिल्वर मोल्डिंग दी जाएगी.
     
    maruti suzuki ignis
    मिड-लेवल डेल्टा वेरिएंट में कई सारे कॉस्मैटिक बदलावों के साथ आएगी लिमिटेड एडिशन इग्निस
     
    मारुति सुज़ुकी ने लिमिटेड एडिशन इग्निस में टेलगेट पर लगा स्पॉइलर और लैदररेटे प्रिमियम सीट कवर्स दिए हैं. इग्निस के मिड-लेवल डेल्टा मॉडल के साथ पहले ही 2-डिन ऑडियो सिस्टम के साथ ब्ल्यूटूथ कनेक्टिविटी, इलैक्ट्रिक अडजस्टेबल ओवीआरएम और कीलेस एंट्री जैसे फीचर्स दिए गए हैं. कार को डुअल एयरबैग्स और एबीएस भी दिया गया है. मिड-लेवल वेरिएंट होने की वजह से कार में प्रोजैक्टर लैंस हैडलैंप्स, एलईडी डीआरएल, अलॉय व्हील्स और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम नहीं दिया गया है जो कार के टॉप मॉडल अल्फा के साथ उपलब्ध कराया जाता है. कंपनी ने लिमिटेड एडिशन इग्निस में कोई भी तकनीकी बदलाव नहीं किया है.

    ये भी पढ़ें : मारुति सुज़ुकी ने बढ़ाया प्रिमियम हैचबैक बलेनो का उत्पादन, वेटिंग पीरियड में आएगी कमी
     
    मारुति सुज़ुकी इग्निस के डीजल मॉडल को मांग में कमी की वजह से पहले ही भारत में बेचना बंद कर दिया गया है और यह कार अब सिर्फ 1.2-लीटर के पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध है. यह इंजन 83 bhp पावर और 113 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है और कंपनी ने इसे 5-स्पीड मैन्युअल के साथ 5-स्पीड AMT गियरबॉक्स से लैस किया है. अनुमान लगाया जा रहा है कि लिमिटेड एडिशन मॉडल की कीमत स्टैंडर्ड मॉडल के मुकाबले 25,000 रुपए तक बढ़ सकती है. मारुति सुज़ुकी ने इग्निस डेल्टा पेट्रोल की दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 5.28 लाख रखी है, वहीं कार के एएमटी वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 5.83 लाख रुपए है.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    मारुति सुजुकी इग्निस पर अधिक शोध

    लोकप्रिय मारुति सुजुकी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें