लॉगिन

मारुति सुज़ुकी इग्निस ज़ेटा वेरिएंट स्मार्टप्ले स्टूडियो के साथ लॉन्च, कीमत Rs. 5.98 लाख से शुरू

मारुति सुज़ुकी ने इग्निस फेसलिफ्ट का ज़ेटा वेरिएंट लॉन्च कर दिया है जो स्मार्टप्ले स्टूडियो इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ बाज़ार में आया है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 24, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मारुति सुज़ुकी ने इग्निस फेसलिफ्ट बीएस6 का ज़ेटा वेरिएंट लॉन्च कर दिया है जो स्मार्टप्ले स्टूडियो इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ बाज़ार में लाया गया है. इससे पहले ये फीचर हैचबैक के सिर्फ ऑप मॉडल अल्फा वेरिएंट में ही उपलब्ध था. अब मारुति सुज़ुकी ने इग्निस के ज़ेटा वेरिएंट में भी ये फीचर पेश कर दिया है जिससे दिल्ली में कार के मैन्युअल वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत रु 5.98 लाख और एएमटी वेरिएंट की कीमत रु 6.45 लाख हो गई है. फरवरी 2020 में लॉन्च हुई इग्निस फेसलिफ्ट की तुलना में हैचबैक की कीमत रु 8,500 बढ़ाई गई है. मारुति सुज़ुकी ने इग्निस के बेस वेरिएंट की कीमत में कोई इज़ाफा नहीं किया है और दिल्ली में इसकी शुरुआती कीमत रु 4.89 लाख है.

    60m9o468हैचबैक की कीमत रु 8,500 बढ़ाई गई है

    मारुति सुज़ुकी ने इग्निस ज़ेटा वेरिएंट को पहले 2-डिन ऑडियो सिस्टम के साथ पेश किया था जिसे अब 7-इंच स्मार्टप्ले टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट से बदल दिया गया है. ये सिस्टम फीचर्स से भरा हुआ है और इसे सभी नई मारुति कारों के कम से कम टॉप वेरिएंट में पाया जा सकता है. बता दें कि ये सिस्टम एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी वाला है. जिन कारों में रिवर्स कैमरा फीचर उपलब्ध है, उन कारों में ये स्क्रीन गाइडलाइन्स के साथ डिस्प्ले का काम करता है. इस टचस्क्रीन को यूज़र फ्रंडली इंटरफेस दिया गया है जो स्मार्टप्ले स्टूडियो की सहायता से ट्रैफिक की लाइट जानकारी चालक तक पहुंचाता है.

    ये भी पढ़ें : मारुति सुज़ुकी ने लॉन्च से पहले S-Cross की बुकिंग शुरू की

    78unljagपहले ये फीचर हैचबैक के सिर्फ ऑप मॉडल अल्फा वेरिएंट में ही उपलब्ध था

    हैचबैक के साथ क्रोम ऐक्सेंट वाली अगली ग्रिल, अलॉय व्हील्स, पिछला डीफॉगर, पिछला वाइपर, इंजन स्टार्ट/स्टॉप, इलैक्ट्रिक ओआरवीएम के साथ चार स्पीकर्स और दो ट्वीटर्स दिए गए हैं. कीमतों में इग्निस के ज़ेटा और अल्फा वेरिएंट के बीच मैन्युअल वेरिएंट के लिए रु 81,000 और एएमटी वर्जन के लिए रु 75,000 का अंतर है. BS6 इग्निस के साथ 1.2-लीटर वीवीटी पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 82 बीएचपी पावर और 113 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है, इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैन्युअल और एएमटी गियरबॉक्स दिया गया है. कार के फेसलिफ्ट वेरिएंट में कई कॉस्मैटिक बदलाव किए गए हैं और भारत में इसका मुकाबला फोर्ड फीगो, महिंद्रा KUV100 NXT, ह्यून्दे ग्रैंड i10 और सैगमेंट की बाकी कारों से होगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    मारुति सुजुकी इग्निस पर अधिक शोध

    लोकप्रिय मारुति सुजुकी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें