लॉगिन

मारुति सुजुकी ने नई लॉन्च ग्रैंड विटारा सहित 9,000 से ज्यादा कारों को किया रिकॉल

मारुति सुजुकी ने यह रिकॉल आगे की रो वाली सीट बेल्ट के शोल्डर हाइट एडजस्टर में से किसी एक में संभावित खामी की जांच करने के लिए किया है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 6, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    रेग्यूलेटिरी फाइलिंग के अनुसार, मारुति सुजुकी इंडिया ने भारत में 9000 से अधिक वाहनों के लिए रिकॉल जारी किया है. कंपनी द्वारा खुद जारी किया गया यह रिकॉल अगली रो की सीट बेल्ट के शोल्डर हाइट एडजस्टर असेंबली में एक संभावित खराबी की जांच करने के लिए है. कंपनी ने अपने बयान में 2 नवंबर से 28 नवंबर 2022 के बीच निर्मित कुल 9,125 वाहनों को रिकॉल करने की घोषणा की है.

    यह भी पढ़ें: टोयोटा ने भारत में 994 अर्बन क्रूजर हायराइडर कारों को रिकॉल किया, जानें वजह

    Brezza

    इस रिकॉल में कई मॉडल शामिल हैं, जिसमें - सियाज़, ब्रेज़ा, अर्टिगा, एक्सएल6 और यहां तक ​​कि हाल ही में लॉन्च की गई ग्रैंड विटारा कॉम्पैक्ट SUV का नाम भी आता है, इसके अलावा टोयोटा ने भी 994 अर्बन क्रूजर हायराइडर कारों के लिए रिकॉल जारी किया है. मारुति सुजुकी और टोयोटा दोनों कंपनियों ने यह भी घोषणा की है कि इस समस्या को मुफ्त में ठीक किया जाएगा.

    XL

    रेग्यूलेटिरी फाइलिंग के हिस्से के रूप में अपने बयान में, मारुति सुजुकी इंडिया ने कहा, "यह संदेह है कि सामने वाली रो की सीट बेल्ट में शोल्डर हाइट एडजस्टर असेंबली में एक संभावित खामी हो सकती है, यह किसी दुर्लभ मामले में सीट बेल्ट खुलने का कारण भी बन सकता है." हमारे ग्राहकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए और अत्यधिक सावधानी बरतते हुए, कंपनी ने जांच के लिए संदिग्ध वाहनों को वापस बुलाने और खामी वाले हिस्से को बदलने का फैसला किया है.

    प्रभावित वाहन मालिकों को तत्काल ध्यान देने के लिए कंपनी के वर्कशॉप से सूचित किया जा रहा है. 
     

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें