लॉगिन

मारुति सुज़ुकी इंडिया का सर्विस नेटवर्क 4,000 टचपॉइंट के पार, जोड़े 208 नए केंद्र

मारुति की उपस्थिति देश के 1,989 गांव और शहरों में है जिससे यह अन्य निर्माता के मुकाबले सबसे व्यापक सर्विस नेटकर्व ग्राहकों को मुहैया कराती है.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 4, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता मारुति सुज़ुकी इंडिया का सर्विस नेटवर्क 4,000 टचपॉइंट का आंकड़ा पार कर चुका है जिसमें अरीना और नैक्सा ब्रांड्स शामिल हैं. अब मारुति सुज़ुकी की उपस्थिति देशभर के 1,989 गांव और शहरों में है जिसके साथ यह देश में किसी अन्य निर्माता के मुकाबले सबसे व्यापक सर्विस नेटकर्व ग्राहकों को मुहैया कराती है. कंपनी का कहना है कि महामारी और उससे उपजे लॉकडाउन के बावजूद कंपनी ने पिछले 14 महीनों में अपने सर्विस नेटवर्क में 208 नए पॉइंट जोड़े हैं.

    7bm5miiमारुति सुज़ुकी की उपस्थिति देशभर के 1,989 गांव और शहरों में है

    इसके अलावा बिक्री के बाद की सुविधा के लिए मारुति सुज़ुकी इंडिया ने अपने कस्टमर सर्विस ऑन व्हील्स में तीन नई फैसिलिटी जोड़ी हैं, डिजिटल बातचीत बिल्कुल पारदर्शी है और टीम द्वारा बहुत तेज़ी से आपको जवाब मिलता है. सर्विस ऑन व्हील्स कंपनी का चलता-फिरता स्मार्ट वर्कशॉप है जो ग्राहकों को मारुति सुज़ुकी कार की घर पहुंच सर्विस उपलब्ध कराता है. सर्विस वाहन साथ सभी तरह के आधुनिक पुर्ज़े और तकनीक से लैस है जो सर्विस, मरम्मत और बाकी चीज़ों में काम आते हैं. कंपनी ने देशभर के 124 गांव और शहरों में ऐसे 200 वाहन पेश किए हुए हैं.

    ये भी पढ़ें : कार बिक्री फरवरी 2021: मारुति सुज़ुकी ने घरेलू बाज़ार में दर्ज किया 11.8% इज़ाफा

    8m2hfpmgमारुति सुज़ुकी इंडिया ने अपने कस्टमर सर्विस ऑन व्हील्स में तीन नई फैसिलिटी जोड़ी हैं

    मारुति सुज़ुकी इंडिया की सुविधा आसानी से मिल सके इसके लिए कंपनी ने पूरी तरह डिजिटल तौर पर भी काम शुरू किया है. इसके अंतर्गत मरम्मत का खर्च, वाहन की सर्विस में लगने वाला समय जैसी तमाम जानकारी ग्राहकों को डिजिटल रूप से मिल रही है. पारदर्शिता बनाए रखने के लिए ग्राहकों को उन सभी मरम्मत के बारे में सूचित किया जाएगा जिसकी जानकारी उन्हें अबतक नहीं थी, और इस कार को करने के लिए उनकी स्वीकृति भी मांगी जाएगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय मारुति सुजुकी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें