लॉगिन

मारुति सुजुकी के गुरुग्राम प्लांट में फिर शुरू हुआ प्रोडक्शन, 30 मई से बंद था कामकाज

दो दिन बाद मारुति सुजुकी के गुरुग्राम प्लांट में एक बार फिर प्रोडक्शन शुरू हो गया है। कंपनी ने एक आधिकारिक बयान में ये जानकारी दी।
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 1, 2016

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    दो दिन बाद मारुति सुजुकी के गुरुग्राम प्लांट में एक बार फिर प्रोडक्शन शुरू हो गया है। कंपनी ने एक आधिकारिक बयान में ये जानकारी दी। हालांकि, कंपनी के मानेसर प्लांट में अभी पूरी तरह काम शुरू नहीं हुआ है लेकिन, बुधवार से इसके कुछ हिस्सों में भी काम शुरू हो जाएगा।

    मारुति सुजुकी को ज़रूरी पार्ट्स सप्लाई करने वाली कंपनी सुब्रोस लिमिटेड के प्लांट में आग लगने के बाद 30 मई को कंपनी के गुरुग्राम और मानेसर प्लांट में प्रोडक्शन अस्थाई तौर पर बंद कर दिया गया था। कंपनी ने विश्वास जताया है कि दोनों ही प्लांट में कामकाज जल्द ही सामान्य रूप से होने लगेगा।

    फिलहाल, मानेसर प्लांट में कास्टिंग और ट्रांसमिशन के प्रोडक्शन का काम शुरू किया जा रहा है कि क्योंकि इनके प्रोडक्शन में सुब्रोस लिमिटेड द्वारा तैयार किए गए पार्ट्स की ज़रूरत नहीं होती। गौरतलब है कि सुब्रोस लिमिटेड मारुति सुजुकी के अलावा टाटा मोटर्स, महिंद्रा, रेनो, निसान और फोर्स मोटर्स को भी पार्ट्स सप्लाई करती है।

    ये पहली बार नहीं है जब मारुति सुजुकी को इस तरह की समस्या का सामना करना पड़ा है। इससे पहले फरवरी में भी जाट आंदोलन की वजह से कंपनी को अपने दोनों प्लांट में कामकाज ठप करना पड़ा था।
    Calendar-icon

    Last Updated on June 1, 2016


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय मारुति सुजुकी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें