लॉगिन

मारुति सुज़ुकी जिम्नी SUV को भारत में पहली बार टैस्टिंग करते वक़्त देखा गया

पहली बार, मारुति सुज़ुकी जिम्नी सिएरा एसयूवी भारतीय सड़कों पर नज़र आई है. एसयूवी को हरियाणा के मानेसर में कंपनी के कारख़ाने के पास देखा गया है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 19, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    सुज़ुकी जिम्नी के भारत आने का काफी समय से इंतज़ार हो रहा है. अब एसयूवी को पहली बार, भारतीय सड़कों पर दौड़ते हुए पर देखा गया है. मारुति सुज़ुकी जिम्नी सिएरा एसयूवी को हरियाणा के मानेसर में कंपनी के कारख़ाने के पास देखा गया है. जैसा कि तस्वीरों में देखा जा सकता है, यह एक तीन-दरवाज़ों वाला मॉडल है, जिसे ऑटो एक्सपो 2020 में भी दिखाया गया था. वहां, हमने छोटी के बजाय बड़ी सुज़ुकी जिमी सिएरा को देखा था. विश्व स्तर पर, SUV को केवल 3-दरवाज़ों के साथ ही पेश की जाती है.

    bs1l64s8

    हो सकता है कि भारतीय बाजार के लिए, जिम्नी को जिप्सी के एक रूप में पेश की जाए

    एक्सपो में हमने जिस मॉडल को देखा था, उससे मारुति सुज़ुकी जिम्नी का यह टैस्ट मॉडल काफी हद तक मिलता-जुलता है. सफ़ेद रंग में देखी गई एसयूवी को एक बेमिसाल बॉक्सी डिज़ाइन के साथ बढ़िया लंबाई, गोल हैडलैंप्स और फॉग लैंप्स मिलते हैं. इसके अलावा कार में नए अलॉय व्हील, पिछले दरवाज़े पर लगा स्पेयर व्हील और बंपर में लगी टेललाइट्स भी देखी जा सकती हैं. पहले, नई पीढ़ी के जिमी के बारे में कई अटकलें थीं, विशेष रूप से कि भारत में 3-दरवाज़ों कार आएगी या 5-दरवाज़ों वाली.

    यह भी पढ़ें: मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा सबसे तेज़ 5.5 लाख बिक्री का आंकड़ा छूने वाली सबकॉम्पैक्ट SUV बनी

    cedccv48

    कार को ऑटो एक्सपो 2020 में भी दिखाया गया था.

    हो सकता है कि भारतीय बाजार के लिए, जिमी एसयूवी जिप्सी के एक रूप में पेश की जाए, क्योंकि यह नाम अभी भी देश में लोकप्रिय है. लेकिन ऐसा कब होगा यह कहा नही जा सकता. इस सेगमेंट में हाल ही में हाल ही में लॉन्च हुई महिंद्रा थार और जल्द आने वाली फोर्स गोरखा भी मौजूद हैं. कार की कीमतें रु 10 लाख (एक्स-शोरूम) से शुरू होने की संभावना है. एसयूवी एक प्रीमियम कार होगी जो कि मारुति के नेक्सा शोरूम से बेचे जा सकती है.

     सूत्र

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें