carandbike logo

मारुति सुज़ुकी नेक्सा ने पांच सालों में 13 लाख कारों की बिक्री की

language dropdown

नेक्सा रेंज, मारुति सुज़ुकी की कुल बिक्री में महत्वपूर्ण योगदान दे रही है और पिछले साल ही इसने 2.3 लाख कारें बेचीं हैं.

मारुति सुज़ुकी की नेक्सा रेंज में कुल 4 कारें शामिल हैं. expand फोटो देखें
मारुति सुज़ुकी की नेक्सा रेंज में कुल 4 कारें शामिल हैं.

मारुति सुज़ुकी के प्रीमियम रिटेल चैनल - नेक्सा ने लॉन्च होने के बाद से सिर्फ पांच सालों में भारत में 13 लाख बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है. नेक्सा रेंज, मारुति सुज़ुकी की कुल बिक्री में महत्वपूर्ण योगदान दे रही है और पिछले साल इसने कुल बिक्री में 2.3 लाख यूनिट जोड़े. मारुति सुज़ुकी बलेनो नेक्सा रेंज की सबसे ज़्यादा बिकने वाली कार है, लेकिन पिछले साल आई नई एस-क्रॉस पेट्रोल और इग्निस जैसे मॉडल भी बिक्री में इज़ाफा कर रहे हैं. मारुति सुज़ुकी एस-क्रॉस ने पिछले साल बिक्री में 104 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है, जबकि कंपनी ने इग्निस की 27,000 यूनिट बेची हैं.

h9lmines

मारुति सुज़ुकी बलेनो नेक्सा की सबसे ज़्यादा बिकने वाली कार है. 

मारुति सुज़ुकी इंडिया लिमिटेड के कार्यकारी निदेशक (सेल्स और मार्केटिंग) शशांक श्रीवास्तव ने कहा, “हमें यह घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है कि नेक्सा भारत में तीसरे सबसे बड़े ब्रांड के रूप में अपनी स्थिति बनाए रखने में सफल रही है. इसने हमें उन नए ग्राहकों को आकर्षित करने में मदद की जो पहले हमारे बारे में विचार नहीं कर रहे थे. वित्त वर्ष 2021 में कुल बिक्री में योगदान में इसकी हिस्सेदारी 5 प्रतिशत से बढ़कर 19 प्रतिशत हो गई है.”

यह भी पढ़ें: मारुति सुज़ुकी ने 19 सालों में भारत में 40 लाख पुरानी कारें बेचीं

k0ta6vmo

XL6 ने एमपीवी सेगमेंट में 58 प्रतिशत की हिस्सेदारी हासिल की है. 

0 Comments

मारुति सुज़ुकी ने एस-क्रॉस क्रॉसओवर के साथ 2015 में नेक्सा आउटलेट शुरू किए और जल्द ही बलेनो प्रीमियम हैचबैक को एक साल बाद पेश किया गया. कंपनी ने अभी तक बलेनो की 8 लाख यूनिट बेची हैं और ब्रांड अभी भी मज़बूत है. 2017 में बिक्री पर जाने वाली इग्निस अब प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में 5.2 प्रतिशत की बाजार हिस्सेदारी पा चुकी है और XL6 ने कार निर्माता को एमपीवी सेगमेंट में 58 प्रतिशत की हिस्सेदारी हासिल करने में मदद की है.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.